सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कौशलेंद्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में लोकसभा निर्वाचन – 2024 के लिए नोडल अधिकारियों एवं स्वीप गतिविधियों के संचालन को लेकर बैठक हुई।

बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान अत्यंत महत्वपूर्ण है इसलिए संबंधित विभाग समन्वय के साथ स्वीप गतिविधियों का आयोजन कर जिले के मतदान प्रतिशत बढ़ाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं।

उन्होंने पूर्व के निर्वाचनों में कम मतदान प्रतिशत वाले मतदाता केन्द्रों को सूचीबद्ध कर बूथ स्तर पर स्वीप गतिविधियों के संचालन की कार्ययोजना बनाने के भी निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने लोकसभा निर्वाचन- 2024 के लिए गठित विभिन्न प्रकोष्ठों के प्रभारी व सहायक प्रभारी अधिकारियों को संबंधित प्रकोष्ठ की चुनाव संबंधित गतिविधियों के सुचारू संचालन के निर्देश दिये।

बैठक में जिला पंचायत सीईओ ऋतुराज सिंह, नगर निगम कमिश्नर हरेन्द्र नारायण, एडीएम श्री हिमांशु चन्द्र, श्री हर्षल पंचोली, अपर कलेक्टर अंकुर मेश्राम सहित सभी संयुक्त कलेक्टर एसडीएम एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।