सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि इस देश ने तीन दशक तक अस्थिरता की कीमत चुकाई है। तीन दशक तक अस्थिर सरकार चली, निर्बल प्रधानमंत्री चले। 10 साल से देश को एक मजबूत नेतृत्व मिला है, स्थिरता मिली है।

INDI गठबंधन अगर ये कहता है कि एक साल शरद पवार, एक साल ममता बनर्जी, एक साल एम के स्टालिन और कुछ बचेगा तो राहुल गांधी प्रधानमंत्री बन जाएंगे। ये कोई परचून की दुकान नहीं है। इस तरह से देश नहीं चलता है।

देश की जनता ये जरूर सोचे कि अगर इंडी गठबंधन को बहुमत मिलता है तो पीएम कौन बनेगा। मोदी को पीएम बनाने का फल हमने देखा है। देश सुरक्षित हुआ है। दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है। देश की जनता तीसरी बार भी उन्हें चुनेगी।

महबूबा मुफ्ती बोलीं- वोट देकर बताएं आप 370 हटने से खुश नहीं

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के मतदाताओं से कहा कि वे मौजूदा लोकसभा चुनाव में अपने वोट के जरिए अनुच्छेद 370 को हटाए जाने पर अपनी नाखुशी जाहिर करें। अनंतनाग जिले के लार्कीपोरा इलाके में एक सभा के बीच महबूबा ने कहा- यह विधानसभा चुनाव नहीं है। यह इस बारे में नहीं है कि पीडीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस या कांग्रेस जीतेगी। यह चुनाव यह संदेश देने के लिए है कि 2019 में लिए गए फैसले और उसके बाद जो हुआ, वह यहां के लोगों को मंजूर नहीं है।

जंगीपुर में ममता बोलीं- UCC से हिंदुओं को कोई फायदा नहीं होगा

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने जंगीपुर में चुनावी रैली की। इस दौरान उन्होंने कहा कि समान नागरिक संहिता से हिंदुओं को कोई लाभ नहीं होगा।

स्मृति ईरानी ने अमेठी से नामांकन दाखिल किया

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोमवार को अमेठी से नामांकन दाखिल कर दिया। इस दौरान उनके साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी मौजूद थे। इससे पहले स्मृति अपने घर से पूजा करने के बाद रोड शो करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंची और अपना नामांकन दाखिल किया। कल वे स्कूटी चलाकर भाजपा कार्यालय पहुंची थी। एक दिन पहले वे अयोध्या गई और और रामलला के दर्शन किए थे।

इंदौर से कांग्रेस कैंडिडेट अक्षय कांति ने नामांकन वापस लिया, भाजपा में शामिल इंदौर में लोकसभा चुनाव से 14 दिन पहले कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने नामांकन वापस ले लिया है। यानी वे अब चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने सोमवार को भाजपा महासचिव और मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और विधायक रमेश मेंदोला के साथ कलेक्टर कार्यालय जाकर नामांकन वापस ले लिया। इंदौर में नाम वापसी का आज ही आखिरी दिन है। कलेक्टर कार्यालय से नामांकन वापस लेने के बाद अक्षय भाजपा कार्यालय पहुंचे और पार्टी में शामिल हो गए। कैलाश विजयवर्गीय ने सोशल मीडिया पर लिखा- इंदौर से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अक्षय कांति बम का भाजपा में स्वागत है।