सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: एम्स भोपाल के कार्यपालक निदेशक अजय सिंह संकाय और छात्रों के बीच अकादमिक उत्कृष्टता और ज्ञान-साझाकरण की संस्कृति को सदैव बढ़ावा देते रहते हैं। उनके मार्गदर्शन में, एम्स भोपाल ने विभिन्न शैक्षणिक मंचों पर उल्लेखनीय उपलब्धियाँ हासिल की हैं। विभिन्न सम्मेलनों और कार्यशालाओं में संकाय सदस्यों की भागीदारी न केवल उनके कौशल को बढ़ाती है बल्कि उन्हें नवीनतम प्रगति के साथ अद्यतन भी रखती है। हाल ही में, एम्स भोपाल के जनरल सर्जरी विभाग के अतिरिक्त प्रोफेसर पुनीत अग्रवाल ने विज्ञान और प्रौद्योगिकी शिक्षा पर वर्तमान रुझानों पर आयोजित द्वितीय अंतर्राष्ट्रीय कांग्रेस और प्रदर्शनी (स्किटेड 2024) में “अंडरग्रेजुएट सर्जरी छात्रों को पढ़ाने के लिए संयुक्त ई-लर्निंग दृष्टिकोण” पर अपना शोध प्रस्तुत किया।
18 से 24 अप्रैल, 2024 तक ओलुडेनिज़, तुर्किये में आयोजित सम्मेलन में यूके, जर्मनी, सऊदी अरब, अमेरिका और दक्षिण अफ्रीका जैसे देशों से अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधियों ने भाग लिया।
एम्स भोपाल के कार्यपालक निदेशक और सीईओ अजय सिंह के संरक्षण और मार्गदर्शन में अग्रवाल की प्रस्तुति को ई-लर्निंग पद्धतियों के माध्यम से सर्जिकल शिक्षा के प्रति अपने अभिनव दृष्टिकोण के लिए विशेष रूप से सराहा गया । शोध पत्र के द्वारा प्रतिभागियों को सर्जिकल शिक्षा में वर्तमान ई-लर्निंग रुझानों और सर्जिकल सिमुलेशन तकनीकों में नवीनतम जानकारी प्राप्त हुई । एम्स भोपाल के कार्यपालक निदेशक और सीईओ अजय सिंह ने तुर्किये में SCITEED 2024 सम्मेलन में अपनी व्यावहारिक प्रस्तुति के माध्यम से सर्जिकल शिक्षा के क्षेत्र को आगे बढ़ाने में उनके असाधारण योगदान के लिए पुनीत अग्रवाल की सराहना की।