सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) के बोर्ड ऑफ स्टडीज ने सितंबर 2024 और जनवरी 2025 सीए परीक्षाओं में शामिल होने के लिए फाउंडेशन और इंटरमीडिएट कोर्सेस में रजिस्ट्रेशन का शेड्यूल जारी कर दिया है । इसी के साथ आईसीएआई सीए परीक्षा अब साल में तीन बार हो गी। यह परीक्षा मई-जून, सितंबर, जनवरी में होगी।

आईसीएआई पिछले सत्र तक तीनों कोर्स की परीक्षा साल में दो बार आयोजित करता था। अब केवल सीए फाइनल पाठ्यक्रम परीक्षा ही साल में दो बार मई और नवंबर में आयोजित होगी। अब यह नियम कर दिया गया है कि ऐसे विद्यार्थी जिनकी परीक्षा महीने के पहले दिन या उससे पहले न्यूनतम चार महीने की अवधि के लिए आईसीएआई के बोर्ड ऑफ स्टडीज के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है और रेगुलेशन 25एफ में दी गई नियम और शर्त को पूरा करते हैं वे सीए में फाउंडेशन परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।

1 मई तक रजिस्ट्रेशन अनिवार्य: इस साल सितंबर परीक्षा में उपस्थित होने के लिए सीए फाउंडेशन कोर्स के रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 1 मई है। अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट eservices.icai.org से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इसी के साथ अगले सल जनवरी परीक्षा में उपस्थित होने के लिए सीए इंटरमीडिएट पाठ्यक्रम के लिए रजिस्ट्रेशन भी 1 मई तक होंगे।