सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: एनआईटीटीटीआर, भोपाल ने आई आई टी मंडी हिमाचल प्रदेश के साथ मिलकर अनुसंधान, नवाचार और आपसी सहयोग के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। इस एमओयू पर दोनों संस्थानो के डायरेक्टर सी. सी. त्रिपाठी एवं प्रो लक्ष्मीधर बेहरा ने हस्ताक्षर किये।
निटर निदेशक सी. सी. त्रिपाठी ने अपने सन्देश में कहा की दोनों संस्थान सेमीकंडक्टर डिवाइस की असेंबली एवं पैकेजिंग के क्षेत्र में मिलकर कार्य करेंगे। प्रो. त्रिपाठी ने कहा की सेमीकंडक्टर की फील्ड में रिसर्च सिर्फ पेपर पब्लिकेशन तक सीमित न होकर पैकेजिंग के माध्यम से प्रोडक्ट के रूप में जन जन तक पहुंचना चाहिए।आज दुनिया सेमीकंडक्टर के क्षेत्र में भारत की और देख रही हे।
भारतीय सेमीकंडक्टर मिशन का लक्ष्य घरेलू निर्माण और नवाचार को बढ़ावा देकर भारत को सेमीकंडक्टर निर्माण और डिजाइन का केंद्र बनाना है।एनआईटीटीटीआर भोपाल ऑउटसौर्सेड सेमीकंडक्टर असेंबली एंड टेस्ट (ओसेट) के लिए स्किलिंग सेंटर प्रारम्भ करने जा रहा हे। इस सेंटर में सेमीकंडक्टर इंडस्ट्री से रिलेटेड हर तरह की ट्रेनिंग प्रदान की जाएगी। दोनों संस्थान अकादमिक ,रिसर्च, फैकल्टी स्टूडेंट एक्सचेंज ,संयुक्त कार्यशालाएं ,सेमिनार, कैपेसिटी बिल्डिंग, स्टूडेंट्स इंटर्नशिप ,इंडस्ट्री प्रोजेक्ट्स, के क्षेत्र में आपसी सहमति से कार्य    करेंगे।