सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: सतगुरु माता सुदीक्षा महाराज के आशीर्वाद से संत निरंकारी चेरीटेबल फाउण्डेशन के तहत जोनल इंचार्ज अशोक जुनेजा के मार्गदर्शन में विशाल रक्तदान शिविर डी मार्ट, जहांगीराबाद भोपाल स्थित संत निरंकारी सत्संग भवन, में शासकीय हमीदिया ब्लड बैंक के सहयोग से सम्पन्न हुआ।
इस रक्तदान शिविर में कुल 488 रक्तदाताओं ने रक्तदान करके पीड़ित मानवता की सेवा की है। आज सुबह से ही रक्तदाताओं की लम्बी-लम्बी कतारें लगी हुई थी । जहां एक छोटी सी सुई भी चुभने से दर्द होता है वहीं यह पीड़ित मानवता की सेवा करने वाले खुशी-खुशी अपना हाथ आगे कर रहे थे, कि पहले मेरा रक्त लो क्योंकि वो जानते है कि यह रक्त निश्चित रुप से किसी की जान बचाएगा और जो रक्त दान करता है निश्चित रुप से उनकी पीढ़ियां सुखों की भागीदार बनती है।
मिशन के भक्तों के लिए रक्तदान पहले से ही जनकल्याण की सेवा भाव में एक अभिन्न अंग रहा है। युगदृष्टा बाबा हरदेव सिंह महाराज के कथन अनुसार रक्त नालियों में नहीं नाड़ियों में बहे। इस संदेश को मिशन के अनुयाइयों ने निश्चित रुप से चरितार्थ किया है, जिसे वर्तमान में माता सुदीक्षा महाराज के निर्देशानुसार निरंतर आगे बढाया जा रहा हैं। इस दौरान शहर के गणमान्य नागरिक, समाजसेवी, विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी, पत्रकार बंधु एवं रक्तदाता आदि विशेष रुप से उपस्थित थे।