सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: भोपाल के रायसेन रोड स्थित एलएनसीटी एंड एस के दो शैक्षणिक कार्यक्रमों को एनबीए मान्यता का दर्जा प्राप्त हुआ। एलएनसीटी एंड एस की कंप्यूटर सांइंस और इंजीनियरिंग एवं इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग कार्यक्रमों की मान्यता उत्कृष्ट गुणवत्ता का प्रमाण है। यह मान्यता छात्रों के लिए ऊंची उड़ान भरने और अपने करियर में सफलता हासिल करने के असीमित अवसर खोलती है।D

सचिव अनुपम चौकसे ने कहा इस उपलब्धि से हमारे छात्रों , शिक्षकों और कर्मचारियों को नव ऊर्जा मिलेगी।

एलएनसीटी ग्रुप के अध्यक्ष जेएन चौकसे और उपाध्यक्ष पूनम चौकसे ने सभी संकाय सदस्यों, छात्रों, पूर्व छात्रों और नियोक्ताओं को उनके निरंतर प्रयासों के लिए बधाई दी। इस अवसर पर सचिव-एलएनसीटी ग्रुप, डॉ. अनुपम चौकसे ने कहा की इन्फ्रास्ट्रक्चर , अनुसंधान एवं विकास परियोजनाओं को बढ़ावा, पेटेंट, प्लेसमेंट, उद्यमिता – इंक्यूबेशन सुविधाओं, छात्र और संकाय उपलब्धियों की संख्या में महत्वपूर्ण सुधार, हमारे संस्थान के लिए योग्यता और उत्कृष्टता के उच्च स्तर तक पहुंचने का मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि हम स्टूडेंट्स के सर्वांगीण विकास हेतु सजग और तत्पर हैं। इस अनुकरणीय उपलब्धि से हमारे छात्रों , शिक्षकों और कर्मचारियों को नव ऊर्जा मिलेगी और वे उत्कृष्ट शिक्षा में नव आयाम स्थापित कर सकेंगे। साथ ही दुनिया भर में अग्रणी बहु राष्ट्रीय कंपनियों (एमएनसी) में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

एनबीए वॉशिंगटन समझौते द्वारा निर्धारित मानदंडों के आधार पर तकनीकी संस्थानों के कार्यक्रमों का मूल्यांकन करता है। जो संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और भारत सहित 22 देशों के मान्यता निकायों का एक वैश्विक संघ है।