सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह आज गुजरात में तीन जनसभाएं और वडोदरा में रोड शो भी करेंगे। उनकी पहली जनसभा पोरबंदर लोकसभा क्षेत्र के कुमार छात्रालय में हुई।शाह ने यहां जनसभा को संबोधित करते हुए कहा… ​​

5 सालों में किसी ने पत्थर फेंकने की हिम्मत नहीं की

मोदीजी ने 5 अगस्त 2019 को काश्मीर से धारा 370 हटा दी। जब मैं बिल लेकर खड़ा हुआ तो राहुल बाबा खड़े हो गए और बोले- धारा 370 हटाई तो खून की नदियां बहेंगी। लेकिन, ये मोदी सरकार है। खून की नदियां बहने की बात तो छोड़ दीजिए, पांच सालों में किसी की पत्थर फेंकने तक की हिम्मत नहीं हुई।

पहले हर कभी आलिया-मालिया-जमालिया घुसपैठ कर देश पर हमला करते थे। पाकिस्तान भूल गया था कि अब भारत के प्रधानमंत्री गुजरात के नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री हैं। जब देश पर हमला हुआ तो सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक कर पाकिस्तान के आतंकियों को घर में घुसकर मारा।

उन्होंने आगे कहा- अगर नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बने तो वे देश से आतंकवाद और नक्सलवाद को जड़ से खत्म कर देंगे। पीएम मोदी सिर्फ देश को सुरक्षित करने का ही काम नहीं कर रहे, बल्कि जल्द ही भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था भी बना देंगे।

शाम को गोधरा में होगा मेगा रोड शो

शाह की दूसरी जनसभा भरूच के खड़ोली गांव में दोपहर को 2 बजे और तीसरी जनसभा गोधरा के एसआरपी ग्राउंड में दोपहर शाम 4 बजे होगी। इसके बाद गोधरा में शाम करीब 5 बजे उनका मेगा रोड शो होगा। इसकी शुरुआत रणमुक्तेश्वर महादेव मंदिर रावपुरा से होगी और समापन मार्केट क्रास रोड पर होगा।

प्रियंका गांधी ने धरमपुर में की जनसभा

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के कई नेता गुजरात में प्रचार करेंगे। प्रियंका गांधी ने आज वलसाड के धरमपुर में कांग्रेस कैंडिडेट अनंत पटेल के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर प्रचार का आगाज किया। प्रियंका गांधी इससे पहले मार्च 2019 में सीडब्ल्यूसी की बैठक में भाग लेने के लिए गुजरात आईं थी।

कांग्रेस के ये नेता भी आएंगे

इन दोनों नेताओं के अलावा आगामी दिनों में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी, छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल, राजस्थान के पूर्व मंत्री अशोक गहलोत भी गुजरात में चुनाव प्रचार करेंगे। पूर्व सांसद अभिषेक मनु सिंघवी रविवार को अहमदाबाद में प्रेस कांफ्रेंस करेंगे।