सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: एम्स भोपाल के फिजियोलॉजी विभाग द्वारा “नेशनल अंडरग्रेजुएट फिजियोलॉजी क्विज” के 5वें संस्करण के फाइनल राउंड आयोजित किये गए । देश भर की 51 टीमों में से, शीर्ष 5 टीमों ने आयोजित स्क्रीनिंग राउंड के आधार पर क्वालीफाई किया। इस अवसर पर बोलते हुए एम्स भोपाल के कार्यपालक निदेशक अजय सिंह ने कहा कि ऐसी गतिविधियों में भाग लेने से छात्रों को लक्ष्य निर्धारित करने, चुनौतियों से पार पाने और व्यक्तिगत विकास का अवसर मिलता है। समूह में काम करने से सहयोग और सहयोग के माध्यम से, छात्र प्रभावी ढंग से संवाद करना, संघर्षों को हल करना और टीम वर्क सीखते हैं।
क्विज़ के विजेता एम्स कल्याणी से सुश्री सिजल साहू और श्री हार्दिक कुमार मेहर थे। बीजेएमसी पुणे से श्री हृषिकेश राचगोंड और कौशिक ठाकु और एम्स ऋषिकेश से आदित्य भंडारी और कुमारी अनन्या अश्वैर्य पटेल क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।
इस अवसर पर डीन (अकादमिक), उप निदेशक (प्रशासन) और अन्य संकाय सदस्य और निवासी भी उपस्थित थे। प्रश्नोत्तरी का संचालन संदीप एम. हुल्के और उनकी टीम द्वारा किया गया।