सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: नेक से ए ग्रेड मान्यता प्राप्त सुविकसित एवं प्रसिद्ध श्री सत्य साई महावि‌द्यालय में तितलियों और पक्षियों की जैव विविधता के लिए जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन कॉलेज परिसर में किया गया।

जिसमे डॉ संगीता राजगीर सचिव, भोपाल बर्ड कंजर्वेशन सोसाइटी और मोहम्मद खालिक संस्थापक और सीईओ भोपाल बर्ड कंजरेंशन सोसाइटी ने तितलियों और पक्षियों की विभिन्न प्रजातियों की पहचान के बारे में छात्राओं को महत्वपूर्ण जानकारी दी। कार्यक्रम का आयोजन सुनीता यादव और रेनू श्रीवास्तव (प्राणीशास्त्र विभाग और जैव प्रौ‌द्योगिकी विभाग) द्वारा किया गया जिसमे बायोसाइंस संकाय की छात्राओं ने कॉलेज परिसर के उद्या नों का भ्रमण किया।

हमारा कॉलेज परिसर पक्षियों की प्रजातियों से समृद्ध है, तितलियों की 6 और पक्षियों की 23 प्रजातियों की पहचान की गई। उनमें से एक दुर्लभ प्रजाति व्हाइट बेलीड ड्रोंगो पक्षी हमारे कॉलेज परिसर में भी पाई गई है। महाविद्यालय की निदेशक प्रतिभा सिंह तथा प्राचार्य अर्चना श्रीवास्तव ने छात्राओं को प्रकृति के प्रति जागरूक रहने के लिए प्रोत्साहित किया।