सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: एनआईटीटीटीआर भोपाल में क्रिस्टल क्रॉप प्रोटेक्शन लिमिटेड नई दिल्ली के वाईस प्रेसीडेंट एस. पी. पाण्डेय ने बिभिन्न बिभागों, सेंटर ऑफ़ एक्सीलेंस की लैब्स को विजिट किया। डॉ. एस. पी. पाण्डेय ने यहाँ कार्यरत टेक्निकल स्टाफ के साथ इंडस्ट्रीज की रियल प्रोब्लेम्स एवं उनके सोल्यूशन्स पर डिस्कशन किया। उन्होंने कहा की एग्रीकल्चर के क्षेत्र में बहुत काम हुआ हैं। आज टेक्नोलॉजी के उपयोग से कॉस्ट इफेक्टिव प्रोडक्ट एवं प्रोसेस पर फोकस जरुरी हैं।
रोजगार योग्य “इंडस्ट्री रेडी स्टूडेंट्स” तैयार करने के लिए उद्योग एवं शैक्षणिक संगठनों के बीच सहयोग एवं समन्वय जरुरी हे। आज स्टूडेंट्स एवं टीचर्स को इंडस्ट्री का एक्सपोज़र जरुरी हे।इस अवसर पर निटर निदेशक सी.सी. त्रिपाठी ने कहा की आज एडवांस टेक्नोलॉजी की हेल्प से एग्रीकल्चर की फील्ड में भी क्रांति आई हे एवं किसानो का जीवन आसान हुआ है।
हमारे सेंटर ऑफ़ एक्सीलेंस की लैब्स में भी इंडस्ट्री की प्रोब्लेम्स के सोल्यूशन्स पर कार्य किया जा रहा हे। समाज की समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षण संस्थानों को उद्योग जगत से जोड़ना जरूरी है।आज ड्रोन एवं अन्य टेक्नोलॉजी के माध्यम से एग्रीकल्चर की फील्ड में नए इंनोवेशन्स हो रहे हैं। इस अवसर पर निटर भोपाल के डीन कॉर्पोरेट एंड इंटरनेशनल रिलेशन्स प्रो पी. के. पुरोहित, के. के. जैन , सीमा वर्मा, इज़हार अहमद उपस्थित थे।