सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: कल की बड़ी खबर नेस्ले से जुड़ी रही। नेस्ले (Nestle) के बेबी फूड्स प्रोड्क्ट्स में एक्स्ट्रा शुगर मिलने की बात सामने आने के बाद सरकार ने इसकी जांच शुरू कर दी है।

वहीं, माइनिंग कंपनी वेदांता का Q4FY24 यानी वित्त वर्ष 2024 की चौथी तिमाही में शुद्ध-मुनाफा सालाना आधार (YoY) पर 27.4% घटकर ₹2,273 करोड़ रहा।

इसके अलावा, जियो सिनेमा ने अपने ऐड-फ्री सब्सक्रिप्श प्लान में कटौती करते हुए इसे 29 रुपए प्रति महीना कर दिया है।

शेयर मार्केट में आज शुक्रवार (25 अप्रैल) को तेजी देखने को मिल सकती है।

पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

  1. सेरेलेक का सैंपल कलेक्ट कर रहा फूड रेगुलेटर : नेस्ले के बेबी फूड्स में एक्स्ट्रा शुगर मिली थी, इससे दिल की बीमारी का खतरा

नेस्ले (Nestle) के बेबी फूड्स प्रोड्क्ट्स में एक्स्ट्रा शुगर मिलने की बात सामने आने के बाद सरकार ने इसकी जांच शुरू कर दी है। खाद्य सुरक्षा नियामक FSSAI ने गुरुवार को कहा कि वह नेस्ले के सेरेलेक बेबी फूड के सैंपल कलेक्ट कर रही है। FSSAI के CEO जी कमला वर्धन राव ने बताया कि इस प्रक्रिया को पूरा करने में 15-20 दिन लगेंगे।

दरअसल कुछ दिन पहले आई स्विट्जरलैंड की पब्लिक आई और इंटरनेशनल बेबी फूड एक्शन नेटवर्क (IBFAN) ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि नेस्ले भारत सहित एशिया और अफ्रीका के देशों में बिकने वाले बच्चों के दूध और सेरेलेक जैसे फूड प्रोडक्ट्स में अतिरिक्त शक्कर और शहद मिलाती है।

  1. माइनिंग कंपनी वेदांता का चौथी तिमाही में मुनाफा 27% घटा : आय भी 6.4% गिरकर ₹35,509 करोड़ रही, शेयर ने बीते एक महीने में दिया 42% रिटर्न

माइनिंग कंपनी वेदांता लिमिटेड ने गुरुवार (25 अप्रैल) को Q4FY24 यानी वित्त वर्ष 2024 की चौथी तिमाही के नतीजे जारी किए। जनवरी-मार्च तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट यानी शुद्ध-मुनाफा सालाना आधार (YoY) पर 27.4% घटकर ₹2,273 करोड़ रहा।

पिछले साल इसी तिमाही (Q4FY23) में कंपनी का शुद्ध मुनाफा ​​​₹3,132 करोड़ रहा था। वहीं पिछली तिमाही (Q3FY24) में यह ​₹2,868 करोड़ रहा था। यानी तिमाही आधार (QoQ) पर कंपनी का नेट प्रॉफिट चौथी तिमाही में 20.47% घटा है।