सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में शुक्रवार को पंजाब किंग्स ने इतिहास रचते हुए 262 रन का टारगेट चेज कर दिया। यह टी-20 क्रिकेट इतिहास का सबसे सक्सेसफुल चेज रहा। इस जीत से पंजाब ने अपनी प्लेऑफ की उम्मीदें कायम रखी हैं। टूर्नामेंट के 42 मैच खत्म हो चुके हैं, शुक्रवार के नतीजों के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स दूसरे नंबर पर कायम है। वहीं पंजाब 6 पॉइंट्स के साथ 8वें नंबर पर पहुंच गई।

पॉइंट्स टेबल की मौजूदा स्थिति…

PBKS को हुआ एक स्थान का फायदा

शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने होम ग्राउंड पर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 261 रन बनाए। पंजाब ने इस विशाल टारगेट को 18.4 ओवर में महज 2 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया।

पंजाब के अब 9 मैचों में 3 जीत और 6 हार से 6 पॉइंट्स हो गए। टीम 8वें नंबर पर पहुंच गई, इससे पहले PBKS 9वें नंबर पर थी।

कोलकाता को हार से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ, टीम अब भी 10 पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर ही है। टीम को 8 में से 5 मैचों में जीत और 3 में हार मिली है।

आज टॉप-5 में आ सकती है मुंबई

IPL में आज 2 मैच खेले जाएंगे। दोपहर 3:30 बजे से मुंबई इंडियंस का सामना दिल्ली कैपिटल्स से दिल्ली में होगा। मुंबई 8 मैचों में 3 जीत और 5 हार के बाद 6 पॉइंट्स लेकर 9वें नंबर पर है। आज का मैच जीतने पर टीम 8 पॉइंट्स के साथ छठे नंबर पर पहुंच जाएगी। अगर जीत 60 या उससे ज्यादा रन के अंतर से रही तो टीम 5वें नंबर पर भी पहुंच सकती है। हारने पर टीम 9वें नंबर पर ही रहेगी और क्वालिफिकेशन से दूर पहुंच जाएगी।

दिल्ली के पास टॉप-4 में आने का मौका

दिल्ली कैपिटल्स पिछले 4 में से 3 मैच जीत चुकी है। टीम 9 मैच में 4 जीत और 5 हार के बाद 8 पॉइंट्स लेकर छठे नंबर पर है। मुंबई को हराने पर टीम 10 पॉइंट्स के साथ पांचवें नंबर पर पहुंच जाएगी। अगर जीत 50 या उससे ज्यादा रन के अंतर से रही तो टीम टॉप-4 में भी पहुंच सकती है। हारने पर टीम 7वें नंबर पर खिसक जाएगी।