सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: सागर पब्लिक स्कूल रोहित नगर भोपाल में गुरूवार को कक्षा 7वीं से 9वीं तक के छात्रों के लिए एस्पायर सत्र का आयोजन किया गया। जिसमें IISER भोपाल की इनोवेटर टीम ने वर्कशॉप के माध्यम से रोबोटिक्स, इलेक्ट्रॉनिक और IoT विषय पर छात्रों को जानकारी दी।

कार्यशाला इंटरैक्टिव लर्निंग पर आधारित रही। जिसमें टीम ने अनूठी नेत्र नियंत्रित व्हीलचेयर परियोजना का प्रदर्शन किया और सागराइट्स से मज़ेदार इलेक्ट्रॉनिक्स परियोजनाओं का परीक्षण कराया। सही उत्तर देने वाले सागराइट्स को उपहार भी दिए गए ।

कार्यशाला ने सागराइट्स को प्रतियोगिता के लिए तैयार किया और नवाचार के प्रति अपने जुनून को बढ़ाने व विभिन्न रोबोटिक्स प्रतियोगिताओं और सरकार द्वारा प्रौद्योगिकी योजनाओं के बारे में बहुमूल्य जानकारी प्राप्त किया।

कार्यशाला का समापन “सर्किट क्राफ्टर” के परिचय के साथ हुआ और स्टार्ट-अप के प्रति सागराइट्स को रोबोटिक्स और इलेक्ट्रॉनिक्स प्रशिक्षण की पेशकश की गई। आईसर टीम के सदस्य – अभिषेक प्रसाद, सद्चित गुर्जर, कात्यायनी पांडे, दिव्यांश गर्ग और हर्ष शुक्ला को कार्यशाला व सत्र के आयोजन लिये स्कूल द्वारा स्मृति-चिन्ह भेंट किये गये ।