सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: संत हिरदाराम इंस्टीट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट की छात्राओं ने अंतर्राष्ट्रीय संस्थान यूनिसेफ के सहयोग से चतुर्थ एशिया पैसिफिक यूथ सिम्पोजियम में भागीदारी की। इस विशेष आयोजन में संस्थान की शिक्षिका डॉ. शालू पांडे के मार्गदर्शन में छात्राओं ने अपनी उपलब्धियों को साझा किया। इस कार्यक्रम में भारत ही नहीं, बल्कि फिलीपीन्स, नेपाल जैसी जगहों से भी छात्रों ने हिस्सा लिया।

देश का प्रतिनिधित्व करते हुए संस्थान की छात्राओं ने अपने अनुभवों साझा करते हुए कहा कि उन्हें इस प्रयास से जुड़ने से बहुत सीखने को मिला। उन्हें ग्रीन स्किल्स एवं ग्रीन जॉब से सम्बन्धित चुनौतियों का भी सामना करना पड़ा।

सभी प्रतिभागी देशों के पैनेलिस्ट ने इस अभियान में अपने प्रयासों को भी साझा किया। छात्राओं ने प्रेजेंटेशन के माध्यम से ग्रीन स्किल्स एवं ग्रीन जॉब में स्थानीय सरकार, स्थानीय युवा संगठन, शैक्षणिक संस्थाओं एवं यूनाइटेड नेशंस जैसे अंतर्राष्ट्रीय संस्थाओं की भूमिका को दर्शाया।

इस अवसर पर संस्थान के मैनेजिंग डायरेक्टर हीरो ज्ञानचंदानी, डायरेक्टर डॉ. आशीष ठाकुर एवं सभी शिक्षकों ने छात्राओं को बधाई दी।