सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: राधारमण इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस के कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग विभाग द्वारा आयोजित बाइट बाउंड मेजर प्रोजेक्ट का आयोजन किया गया। इसमें फाइनल ईयर बीटेक के छात्रों ने विभिन्न प्रोजेक्ट दिखाए जिसमें उनकी रचनात्मकता, तकनीकी क्षमता और समस्या का समाधान दिखाई दी। छात्रों ने लाइव डेमो और प्रस्तुतियों के माध्यम से प्रोजेक्ट के कामकाज और उनके प्रभाव के बारे में जानकारी दी।
समूह द्वारा इन प्रोजेक्ट के मूल्यांकन के लिए विशेषज्ञों का एक पैनल गठित किया था जिसने नवाचार, तकनीकी जटिलता और सामाजिक महत्व जैसे मापदंडों पर मूल्यांकन किया। पैनल में डॉ पी.के. लाहिरी ग्रुप डायरेक्टर आरजीआई अजय सिंह डायरेक्टर आरआईटीएस, अनुराग जैन डायरेक्टर आरईसी, जयपाल सिंह बिष्ट डीन स्टूडेंट वेलफेयर आरजीआई शामिल थे।
राधारमण इंस्टीट्यूट के चेयरमैन आर.आर. सक्सेना ने कहा कि इस चुनौतीपूर्ण शैक्षिक कार्यक्रम ने राधारमण विद्यार्थियों की तकनीकी क्षमता व कौशल को दर्शाने का महत्वपूर्ण काम किया है।
प्रोजेक्ट युवा मनों को शिक्षा और नवाचार की उमंग के माध्यम से उनके पेशेवर करियर की तैयारी करने के लिए प्रेरित करते हैं। डॉ. समीना मुबीन, डीन एकेडेमिक्स आरजीआई ने भी छात्रों को शिक्षण के अनुभव के बारे में बताते हुए इस आयोजन को और अधिक समृद्ध किया।
पीयूष जिस्कर जिन्होंने मैलवेयर विश्लेषण के बारे में जानकारी दी और ज़ीशान राजा ने नास्रो – एक प्रतिस्पर्धी लर्निंग प्लेटफॉर्म के बारे में समझाया, वे दोनों प्रतियोगिता में पहले स्थान पर रहे दूसरे स्थान पर रहे अजय सोनी ने भोपाल मेट्रो एप्लीकेशन को विकसित किया था।सीएसई अध्यापक प्रोफेसर चेतन अग्रवाल ने छात्रों को ब्रेकिंग ग्राउंड आइडियाज़ के साथ आने के लिए प्रेरित किया। राधारमण इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस में कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग विभाग की अध्यक्ष प्राची तिवारी और. दर्शना राय ने इस कार्यक्रम को सुचारू रूप से संचालित किया।