सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: कंगना रनोट पर आपत्तिजनक पोस्ट से जुड़े मामले में कांग्रेस नेत्री ​​​​​​सुप्रिया श्रीनेत आज इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया (ECI) को अपना जवाब देंगी। ECI ने पिछले कल ही सुप्रिया श्रीनेत को नोटिस जारी किया है। इसमें श्रीनेत को आज शाम पांच बजे तक जवाब देने को कहा गया है।

BJP ने इस मामले में बीते मंगलवार को ही ECI और हिमाचल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से भी शिकायत की थी। इस पर ECI ने संज्ञान लेते हुए सुप्रिया को नोटिस दिया था। कंगना पर आपत्तिजनक पोस्ट के बाद पूरे देश व प्रदेश में बवाल मच गया है। BJP इस मामले में पिछले कल ही मंडी के सेरी मंच में प्रदर्शन कर चुकी है।

जानें क्या है पूरा मामला…

दरअसल, 24 नवंबर (रविवार) की शाम को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने पांचवीं लिस्ट जारी की। इसमें एक्ट्रेस कंगना रनोट का नाम भी है। वह हिमाचल की मंडी सीट से चुनाव लड़ेंगी। इसके एक दिन बाद सुप्रिया के इंस्टाग्राम पर कंगना को लेकर एक पोस्ट की गई, ‘क्या भाव चल रहा है मंडी में कोई बताएगा।

इसके बाद सुप्रिया ट्रोल हुईं, तो उन्होंने आनन-फानन में इस पोस्ट को हटा दिया। यही नहीं सुप्रिया ने पोस्ट को लेकर सफाई भी दी। उन्होंने लिखा, ‘मेरे फेसबुक और इंस्टाग्राम के अकाउंट पर कई लोगों का एक्सेस है। इसमें से किसी व्यक्ति ने आज एक बेहद घृणित और आपत्तिजनक पोस्ट किया था। मुझे जैसे ही इसकी जानकारी हुई, मैंने वह पोस्ट हटा दिया।

सुप्रिया श्रीनेत के X पर पोस्ट का स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए कंगना ने भी इसका जवाब दिया है।

हिमाचल की मंडी सीट से भाजपा प्रत्याशी कंगना रनोट।

कंगना ने कहा- अपशब्दों के इस्तेमाल से बचना चाहिए

सुप्रिया के इस पोस्ट के बाद कंगना ने स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए X पर लिखा, ”प्रिय सुप्रिया जी, एक कलाकार के रूप में मैंने अपने करियर के पिछले 20 साल में हर तरह की महिलाओं का किरदार निभाया। क्वीन में एक भोली-भाली लड़की से लेकर धाकड़ में जासूस तक, मणिकर्णिका में एक देवी से लेकर चंद्रमुखी में राक्षस तक।

रज्जो में एक प्रॉस्टिट्यूट से लेकर थलाइवी में एक क्रांतिकारी नेता तक। हमें अपनी बेटियों को पूर्वाग्रहों के बंधनों से मुक्त करना चाहिए। हमें महिला के शरीर के अंगों के बारे में जिज्ञासा रखने से ऊपर उठना चाहिए। साथ ही हमें यौनकर्मियों के चुनौतीपूर्ण जीवन या परिस्थितियों को लेकर इस प्रकार के अपशब्दों के इस्तेमाल से बचना चाहिए। हर महिला अपनी गरिमा की हकदार है…।