सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा एक से दो दिन में हो सकती है। किन खिलाड़ियों को मौका मिलना चाहिए इस पर आपकी राय जानने के लिए हमने आपके सामने 6 सवाल रखे थे। ये सवाल टीम के ओपनर्स, नंबर-3 बल्लेबाज, ऑलराउंडर्स, विकेटकीपर, रिस्ट स्पिनर और फास्ट बॉलर्स से जुड़े थे।

भास्कर ऐप के पोल में 1,60,635 यूजर्स ने हिस्सा लिया। इनमें सबसे ज्यादा 78% यूजर्स ने माना कि विराट कोहली को नंबर-3 की पोजिशन पर ही बैटिंग करनी चाहिए। अब समय है यह जानने का कि आपने किन खिलाड़ियों को तरजीह दी और किन सितारों को किनारे लगाया।

  1. आधे से ज्यादा वोट रोहित-जायसवाल की ओपनिंग जोड़ी के पक्ष में

हमने पहला सवाल पूछा था कि टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के ओपनर्स कौन होने चाहिए। सबसे ज्यादा 55% वोटर्स ने कहा कि कप्तान रोहित शर्मा और लेफ्ट हैंड बैटर यशस्वी जायसवाल को भारत के लिए ओपनिंग करनी चाहिए। रोहित और विराट कोहली की जोड़ी दूसरे नंबर पर रही। इस सवाल के रिजल्ट आप अगली तस्वीर में देख सकते हैं।

  1. विराट को नंबर-3 पर ही देखना चाहते हैं 78% यूजर्स
  2. ऋषभ पंत हों फर्स्ट चॉइस विकेटकीपर
  3. हार्दिक के मुकाबले दुबे बने वोटर्स की पहली पसंद।
  4. रिस्ट स्पिनर में कुलदीप-चहल के बीच दिखी कड़ी टक्कर
  5. बुमराह के साथ सिराज से ओपनिंग स्पेल कराना चाहते हैं यूजर्स

यूजर्स के आधार पर टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रिंकू सिंह, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मयंक यादव।

पॉसिबल-11: रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा/युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।