सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: महाराष्ट्र में NCP शरतचंद्र पवार के चीफ शरद पवार ने पीएम मोदी से कहा है कि जिसको अपना परिवार संभालना नहीं आया वह महाराष्ट्र कैसे संभालेगा। उन्होंने कहा, ‘मैं मोदी के बारे में जानता हूं। वे परिवार का पालन-पोषण कहां करते थे? लेकिन मैं उस लेवल तक नहीं जाना चाहता। उनके पारिवार की हालत चिंताजनक है।लेकिन किसी को भी इस तरह की बात नहीं करनी चाहिए। उन्हें ऐसी बातों से परहेज करना चाहिए।

पवार ने यह भी कहा, ‘मोदी ने डॉक्टर मनमोहन सिंह की नीतियों की आलोचना की थी और उन पर टिप्पणी की थी। लेकिन आज मोदी उसी फैसले को लागू कर रहे हैं। लोगों को यह नजर आ रहा है। मनमोहन सिंह की खासियत थी कि वे चुपचाप काम करते थे और बिना कोई हंगामा किए परिणाम देते थे। मोदी का नतीजा तो पता नहीं, लेकिन आलोचना और टिप्पणियों में वह काफी समय बिताते हैं।

दरअसल पीएम मोदी ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था कि NCP हमारी वजह से नहीं टूटी। पार्टी का लीडर कौन होगा, इस पर पवार के घर में झगड़ा हो गया है। इस उम्र में वे परिवार का ख्याल नहीं रख सकते, वे महाराष्ट्र को क्या संभालेंगे?

पुरी सीट से कांग्रेस की सुचरिता मोहंती ने टिकट लौटाया, कहा- चुनाव लड़ने पार्टी से फंड नहीं मिला

ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सुचरिता मोहंती ने अपना टिकट लौटा दिया है। उन्होंने पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल को लिखी चिट्ठी है। इसमें पार्टी से चुनाव लड़ने के लिए पैसे नहीं मिलने की बात कही है।

पुरी लोकसभा सीट और राज्य की सात विधानसभा सीटों के लिए 25 मई को मतदान होना है। जबकि नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 6 मई है। इस सीट से BJD से अरूप पटनायक और BJP ने संबित पात्रा को खड़ा किया है। दोनों ही अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं।

इससे पहले गुजरात की सूरत लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी का पर्चा निरस्त हो गया था। बसपा सहित अन्य प्रत्याशियों ने भी अपना पर्चा वापस ले लिया था। इसके बाद 22 अप्रैल को बीजेपी प्रत्याशी मुकेश दलाल को निर्विरोध विजेता घोषित कर दिया था।

इधर, मध्य प्रदेश की इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने 29 अप्रैल को अपना पर्चा वापस ले लिया था और फिर भाजपा में शामिल हो गए थे।