सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने गुरुवार (2 मई) को कांटाबांजी विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया है। इससे पहले 30 अप्रैल को उन्होंने हिंजिली विधानसभा क्षेत्र से भी नामांकन पत्र दाखिल किया था। ​​​​​​वे दो सीटों से ओडिशा विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

दिल्ली के स्कूलों में गुरुवार को स्टूडेंट्स की अटेंडेंस घटी, बम की झूठी अफवाह का असर

1 मई को दिल्ली के 200 से ज्यादा स्कूलों में बम होने की झूठी अफवाह से दिनभर अफरा-तफरी रही थी। इस अफवाह का असर 2 मई को देखने को मिला। गुरुवार को कई स्कूलों में गैरहाजिर स्टूडेंट की संख्या बढ़ गई। राजधानी के माउंट आबू स्कूल की प्रिंसिपल ने कहा कि स्कूल में 2700 स्टूडेंट की स्ट्रेंथ है। हर रोज 96-97 फीसदी स्टूडेंट उपस्थित रहते हैं, लेकिन आज 85 फीसदी ही स्टूडेंट स्कूल आए हैं। स्कूल में बच्चों सहित पूरे स्टाफ को मॉक ड्रिल कराई जाएगी। पूरी खबर पढ़ें

केरल में मेट्रो पिलर से जा टकराया तेज रफ्तार ट्रक, ड्राइवर और उसके साथी की मौत

केरल के अलुवा में बुधवार (1 मई) की रात तेज रफ्तार ट्रक मेट्रो पिलर से टकरा गया। इस घटना में ट्रक ड्राईवर और उसके साथ की मौत हो गई। ट्रक आंध्र प्रदेश का है। पुलिस का कहना है कि घटना की जांच की जा रही है।

जमानत के लिए दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचे मनीष सिसोदिया; ट्रायल कोर्ट ने 2 दिन पहले याचिका खारिज कर दी थी

AAP नेता मनीष सिसोदिया ने जमानत के लिए दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने CBI और ED के मामलों में जमानत देने से इनकार करने वाले ट्रायल कोर्ट के आदेश को चुनौती दी है। सिसोदिया के वकील ने दिल्ली के ACJ की बेंच में मामला रखा और कहा कि आवेदक विधानसभा का सदस्य है।

दिल्ली हाई कोर्ट के ACJ ने कहा कि इस मामले को कल आने दीजिए, जज को फाइल पढ़ने दीजिए। अगर आज दोपहर 12:30 बजे तक आपके कागजात सही हो गए तो हम कल इस पर सुनवाई करेंगे।

गौरतलब है कि मनीष सिसोदिया दिल्ली के शराब नीति केस में भ्रष्टाचार के आरोप में 26 फरवरी 2023 को अरेस्ट हुए थे, तब से वे तिहाड़ जेल में हैं।