सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: लालू प्रसाद यादव ने मंगलवार को मुस्लिम आरक्षण पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि मुसलमानों को पूरा रिजर्वेशन मिलना चाहिए। इसके साथ ही राजद सुप्रीमो ने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी संविधान और लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं ये बात जनता समझ गई है।

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के ‘अगर INDIA गठबंधन सत्ता में आई तो देश में जंगलराज हो जाएगा’ वाले बयान पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वह इतना डर गए हैं कि वह सभी को भड़का रहे हैं। साथ ही एनडीए के 400 पार के नारे पर कहा कि वो खुद ही पार हो गए हैं, इसलिए 400 पार बोल रहे हैं।

बता दें कि पीएम मोदी लगातार इंडी गठबंधन के नेताओं पर आरोप लगा रहे हैं कि वो पिछड़ा, ओबीसी के आरक्षण को छीनकर मुसलमानों को देना चाहते हैं, जबकि संविधान में धर्म के आधार पर आरक्षण का कोई प्रावधान नहीं है।

पीएम ने लालू पर साधा निशाना

दो दिन पहले पीएम मोदी ने दरभंगा में सभा की थी। प्रधानमंत्री ने लालू और तेजस्वी पर जमकर हमला बोला था। उन्होंने कहा था बिहार के शहजादे के पिता जी ने मुस्लिमों को आरक्षण में से कोटा निकालने की बात कही थी। रेल अधिकारियों को कहा था कि मुस्लिमों को कोटा दिया जाए। ये SC-ST का आरक्षण छीन कर मुसलमानों को देना चाहते हैं।

पीएम ने तेजस्वी पर भी निशाना साधा था

पीएम ने कहा था, जैसे दिल्ली में एक शहजादे हैं। वैसे ही बिहार में भी एक शहजादे हैं। एक ने देश तो एक ने बिहार को जागीर समझा है। दोनों के रिपोर्ट कार्ड एक जैसे हैं। इनके रिपोर्ट कार्ड में भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं है। लालू प्रसाद पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा, बिहार के शहजादे के पिता जी ने मुस्लिमों को आरक्षण में से कोटा निकालने की बात कही थी।

चिराग बोले- विपक्ष मुद्दे की बात नहीं करता

चिराग पासवान ने कहा कि विपक्ष मुद्दे की बात नहीं करता। हर चीज में हिंदू-मुस्लिम आरक्षण खत्म हो जाएगा, संविधान खत्म होने की बात करते हैं। किसने बोला आरक्षण खत्म हो जाएगा, संविधान खत्म हो जाएगा, किसने बोला कि लोकतंत्र खतरे में है। जिन लोगों ने सही मायने में देश में आपातकाल लगाकर लोकतंत्र की हत्या की, वह लोग लोकतंत्र की दुहाई दे रहे हैं।

लोगों को डराकर वोट हासिल करना चाहते हैं। 2015 में भी इसी तरह से आरक्षण खत्म करने की बात कह कर हो-हल्ला मचाया था, एकतरफा चुनाव कर लिया था। मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं, गुजरात के मुख्यमंत्री रहे हैं, वह संविधान को खत्म करने का प्रयास करेंगे।

यह लोग खुद सही मुद्दा नहीं उठाते हैं, जात-पात, धर्म, मजहब, लोगों को डराना-धमकाना विपक्ष के नेताओं की राजनीति का केंद्र बन चुका है। ये बातें लोजपा (रा) सुप्रीमो चिराग पासवान ने तब कही जब वे वोट देने के लिए बखरी में पहुंचे।