सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने लगातार दूसरे गुरुवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेटर लिखा है। खड़गे ने 2 मई को लिखे लेटर में PM मोदी को कांग्रेस और भाजपा के चुनावी मेनिफेस्टो पर डिबेट की चुनौती दी है।

खड़गे ने लेटर में लिखा- आपने NDA के सभी उम्मीदवारों को पत्र लिखकर बताया है कि उन्हें वोटरों से क्या बात करनी है। चिट्ठी के लहजे से लगता है कि आपमें बहुत हताशा और चिंता है। यह आपको ऐसी भाषा का इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित कर रही है, जो प्रधानमंत्री पद को शोभा नहीं देती।

खड़गे ने तीन पन्नों के लेटर में कहा- चुनाव के बाद लोग आपको एक ऐसे प्रधानमंत्री के रूप में याद करेंगे, जो हार से बचने के लिए झूठ से भरे सांप्रदायिक भाषण देते थे। बेहतर होगा कि नफरत भरे भाषण देने के बजाय आप पिछले दस सालों में अपनी सरकार के काम पर वोट मांगें।

खड़गे बोले- वोटर्स खुद मेनिफेस्टो पढ़ और समझ सकते हैं

खड़गे ने आगे लिखा- वोटर्स इतने समझदार हैं कि कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में क्या लिखा है और किन गारंटी का वादा किया है, वह खुद पढ़ और समझ सकते हैं। हमारी गारंटी इतनी सरल और स्पष्ट है कि हमें उन्हें समझाने की जरूरत नहीं है।

हमारा मेनिफेस्टो न्याय की बात करता है। हम समाज के सभी वर्गों के लिए विकास कैसे लाएंगे, मेनिफेस्टो में इसका जिक्र है। कांग्रेस आपको या भाजपा के किसी भी व्यक्ति को हमारे साथ दोनों पार्टियों के मेनिफेस्टो पर बहस करने की चुनौती देती है।

खड़गे ने पिछले लेटर में मोदी से मिलने का वक्त मांगा था

खड़गे ने PM मोदी को 25 अप्रैल को भी लेटर लिखा था। उन्होंने तब कांग्रेस का न्याय पत्र (मेनिफेस्टो) समझाने के लिए मोदी से वक्त मांगा था। दो पेज के इस पत्र में उन्होंने लिखा कि पीएम ने हालिया भाषणों में जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया है, उससे वे बिल्कुल हैरान या अचंभित नहीं हैं।

खड़गे ने चिट्‌ठी में कहा- आपके सलाहकार आपको उन चीजों के बारे में गलत जानकारी दे रहे हैं, जो हमारे न्याय पत्र में हैं भी नहीं। इसलिए मुझे आपसे व्यक्तिगत तौर पर मिलकर आपको अपना मेनिफेस्टो समझाने में खुशी मिलेगी।