सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: राहुल गांधी आज केरल के कन्नूर में रैली कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और UDF देश की विविधता को स्वीकार करते हैं। हम विभिन्न भाषाओं, अनगिनत परंपराओं, अलग-अलग इतिहासों और सबकी अलग-अलग अभिव्यक्तियों को स्वीकार करते हैं।

भाजपा देश में एक इतिहास, एक राष्ट्र और एक भाषा को थोपना चाहती है। उदाहरण के लिए, अगर आप केरल से मलयालम को हटा दें, तो एक मां अपने बच्चे को इस महान भूमि का इतिहास कैसे समझाएगी? हम इसी की रक्षा कर रहे हैं।

अरुणाचल प्रदेश के तवांग के लिए मतदान टीमें रवाना

अजित पवार की पत्नी ने बारामती से नॉमिनेशन फाइल किया

केरल के कन्नूर बोले राहुल गांधी- कोरोना के समय जब लोग मर रहे थे, पीएम थाली बजवा रहे थे

कन्नूर की रैली में राहुल ने कहा कि- कोविड के समय लाखों लोग अस्पतालों में मर रहे थे। ऑक्सीजन नहीं थी, वेंटिलेटर नहीं थे। प्रधानमंत्री कह रहे थे कि थाली बजाओ। अब भी लोग मर रहे हैं। मैं मणिपुर गया और दोनों समुदायों (कुकी और मैतेई) से मिला। वे एक दूसरे से बात नहीं कर रहे। वहां सरकार कह रही है कि हमने नियंत्रण खो दिया है। हमें नहीं पता क्या करना है।प्रधानमंत्री देश के एक राज्य (त्रिपुरा) का एक दौरा तक नहीं करते। क्या वे वहां जाकर लोगों से बात नहीं कर सकते थे?

असम में जेपी नड्डा बोले- 10 साल में जितनी बार पीएम नॉर्थ-ईस्ट आए, उतने सारे पीएम मिलकर भी नहीं आए

पश्चिम बंगाल की तीन सीटों पर कल चुनाव, जलपाईगुड़ी में तैयारियां जारी

सुप्रिया सुले ने बारामती से नामांकन दाखिल किया; भाई अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार से होगा मुकाबला

अजित पवार की पत्नी और सुप्रिया की भाभी आज बारामती से नॉमिनेशन फाइल करेंगी, दगडूसेठ मंदिर में पूजा की

अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार आज बारामती से अपना लोकसभा सीट के लिए नॉमिनेशन फाइल करेंगीं। इससे पहले उन्होंने पुणे के श्रीमंत दगडूसेठ हलवाई मंदिर में पूजा की। सुनेत्रा पवार NCP शरदचंद्र पवार पार्टी की उम्मीदवार सुप्रिया सुले के खिलाफ कैंडिडेट हैं।

अजित और सुप्रिया चचेरे भाई-बहन हैं। इस रिश्ते से सुप्रिया और सुनेत्रा ननद-भाभी हैं। बारामती सीट 57 सालों से पवार परिवार का गढ़ माना जाता है। शरद पवार ने 1967 में पहली बार बारामती से विधानसभा चुनाव जीता था। वे 1972, 1978, 1980, 1985 और 1990 के विधानसभा चुनाव में यहां से लगातार जीते।

इसके बाद शरद 1991, 1996, 1998 और 2004 में बारामती से लगातार सांसद चुने गए। ​​​​​उन्होंने ​2009 में अपनी बेटी सुप्रिया को ये सीट सौंप दी थी। सुप्रिया ने 2009, 2014 और 2019 में यहां से जीत दर्ज की। सुनेत्रा पहली बार चुनाव में उतरी हैं।

भाजपा ने महाराष्ट्र के रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग से नारायण राणे को टिकट दिया

भाजपा ने महाराष्ट्र की रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग सीट से केंद्रीय मंत्री और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे को टिकट दिया है। महाविकास अघाड़ी यानी कांग्रेस, उद्धव की शिवसेना और शरद पवार की NCP ने अभी तक इस सीट पर उम्मीदवार नहीं उतारा है। फिलहाल इस सीट से उद्धव गुट के विनायक राउत विधायक हैं।