सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: कर्नाटक सेक्स स्कैंडल मामले में कर्नाटक सरकार के पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना और उनके बेटे प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ दूसरा लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। मामले की जांच कर रही टीम प्रज्वल के घर पहुंची है।

गृह मंत्री गंगाधरैया ने कहा कि एचडी रेवन्ना और प्रज्वल के पास जवाब देने के लिए आज शाम तक का वक्त है।

पहला लुकआउट नोटिस 2 मई को जारी किया गया था। 30 अप्रैल को SIT ने भी प्रज्वल को नोटिस भेजा था। जिसके बाद प्रज्वल ने सोशल मीडिया पर लिखा था- मैं बेंगलुरु में नहीं हूं, इसलिए मैंने अपने वकील के माध्यम से CID बेंगलुरु को सूचित कर दिया है।

इस बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सेक्स स्कैंडल मामले में कर्नाटक CM सिद्धारमैया को लेटर लिखा है। इसमें उन्होंने कहा है कि मैं आपसे (सिद्धारमैया) पीड़ितों को हर संभव सहायता देने का अनुरोध करता हूं। जघन्य अपराधों के लिए जिम्मेदार सभी पक्षों को सजा दी जाए।

पूर्व मुख्यमंत्री और प्रज्वल के चाचा एचडी कुमारस्वामी ने 30 अप्रैल को प्रज्वल रेवन्ना को पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया। प्रज्वल हासन से पार्टी के मौजूदा सांसद और लोकसभा के कैंडिडेट भी हैं। हासन में 26 अप्रैल को सेकेंड फेज में वोटिंग हुई थी। इसके बाद प्रज्वल जर्मनी चले गए।

पिता-पुत्र पर किडनैपिंग केस भी दर्ज

एचडी रेवन्ना और बेटे प्रज्वल रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न के बाद अब किडनैपिंग का केस भी दर्ज हो गया है। मैसुरू के कृष्णराजा नगर में रहने वाले 20 साल के युवक ने पुलिस को बताया कि उसकी मां का रेवन्ना ने अपहरण कर लिया है।

युवक ने कहा कि 6 साल पहले उसकी मां रेवन्ना के होलेनरसीपुरा के घर में काम करती थी। तीन साल पहले, उन्होंने काम छोड़ दिया था। पांच दिन पहले रेवन्ना के करीबी सतीश बबन्ना उनके घर आए। उन्होंने कहा कि पुलिस हमारे घर आ सकती है, उन्हें यौन उत्पीड़न के मामलों की सच्चाई मत बताना।

युवक ने कहा- 29 अप्रैल को रात 9 बजे बबन्ना दोबारा घर आए। वे मां को मोटरसाइकिल पर बैठाकर कहीं ले गए। 1 मई को दोस्तों ने मुझे बताया कि मां के कुछ वीडियो वायरल हो रहे हैं। इसमें उन्हें रस्सी से बांधकर प्रज्वल द्वारा रेप करते हुए देखा जा सकता है। पुलिस ने बबन्ना को भी गिरफ्तार कर लिया है।

प्रज्वल के 200 से ज्यादा वीडियो सामने आए थे

एचडी रेवन्ना और हासन से सांसद प्रज्वल के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला 28 अप्रैल को सामने आया था। उनकी पुरानी हाउसमेड की शिकायत के बाद हासन के होलेनरासीपुर थाने में यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया था।

इस शिकायत के बाद प्रज्वल के करीब 200 से ज्यादा वीडियो सामने आए। यह दावा किया गया है कि वायरल वीडियो में दिख रहीं महिलाएं खुद को छोड़ने की गुहार लगाती हुई रो रही हैं और प्रज्वल वीडियो शूट कर रहे हैं।

प्रज्वल के पिता बोले- वीडियो 4-5 साल पुराने

प्रज्वल के पिता एचडी रेवन्ना ने कहा कि मैं नहीं जानता ये कैसा षड्यंत्र रचा गया है। मैं उन लोगों में से नहीं हूं जो आसानी से डर कर भाग जाऊं। उन्होंने जो वीडियो रिलीज किए हैं, वे 4-5 साल पुराने हैं। ​​​​जांच होने दीजिए। पिछले 40 साल में कांग्रेस की सरकार में हमने कई जांच का सामना किया है।

पीड़ित बोली- डर से हम स्टोर में छिप जाते थे

रेवन्ना और प्रज्ज्वल के खिलाफ FIR करवाने वाली महिला ने कहा कि वह रेवन्ना की पत्नी भवानी की रिश्तेदार है। उसका आरोप है कि मेड की नौकरी करने के चार महीने में ही रेवन्ना ने मुझे परेशान करना शुरू कर दिया। पत्नी जब भी बाहर होतीं, रेवन्ना किसी न किसी बहाने मुझे कमरे में बुलाते और गलत तरीके से छूते।

प्रज्वल का ऐसा खौफ था कि उनके आते ही हम स्टोर में छिप जाते थे। प्रज्वल मेरी बेटी को वीडियो कॉल कर अश्लील बात करता था। महिला ने अपने और परिवार की जान को खतरा भी बताया है। पीड़िता ने रेवन्ना और प्रज्वल पर 2019 से 2022 तक यौन शोषण करने का आरोप लगाया है।

कर्नाटक के CM ने PM मोदी को लेटर-प्रज्वल को भारत लाने में मदद करें

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कर्नाटक सेक्स स्कैंडल मामले में बुधवार 1 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेटर लिखा। उन्होंने कहा कि प्रज्वल रेवन्ना पर जो गंभीर आरोप लगे हैं, उनके बारे में आपको पता ही होगा। उन पर जो भी आरोप लगे हैं, वे शर्मनाक और देश को दहला देने वाले हैं। केंद्र सरकार फरार सांसद को वापस लाने के लिए जल्द से जल्द कदम उठाए।