सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: कांग्रेस ने बुधवार रात 4 राज्यों के 14 प्रत्याशियों का ऐलान किया है। इसमें मध्य प्रदेश के गुना में ज्योतिरादित्य के सामने राव यादवेंद्र सिंह को प्रत्याशी बनाया है। वहीं विदिशा में शिवराज सिंह चौहान के सामने प्रताप भानु शर्मा को टिकट दिया है। पार्टी अब तक 209 प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है।

वहीं, कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के महाराजगंज से सुप्रिया श्रीनेत का टिकट काट दिया है। 2019 में उन्होंने यहां से चुनाव लड़ा था, पर हार गई थीं। इस साल कांग्रेस ने इस सीट से वीरेंद्र चौधरी को उतारा है। फिलहाल सामने नहीं आया है कि पार्टी ने श्रीनेत का टिकट क्यों काटा है। हालांकि, इसे कंगना रनोट पर विवादित पोस्ट करने की कॉन्ट्रोवर्सी से जोड़कर देखा जा रहा है।

MP की 3 और सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी घोषित

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मध्यप्रदेश की बाकी बची 6 सीटों में से 3 पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है। गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ राव यादवेंद्र सिंह और विदिशा से शिवराज सिंह चौहान के सामने प्रताप भानु शर्मा को उतारा गया है। दमोह से तरबर सिंह लोधी को टिकट मिला है।

कांग्रेस अब तक मध्यप्रदेश की 29 में से 25 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। ग्वालियर, मुरैना और खंडवा सीट अभी भी होल्ड हैं, जबकि खजुराहो सीट सपा के लिए छोड़ी गई है।

कांग्रेस ने UP के 4 प्रत्याशियों का ऐलान किया

उत्तर प्रदेश के लिए कांग्रेस ने दूसरी सूची जारी की है। कांग्रेस की तरफ से जारी की गई सूची में अमेठी रायबरेली के अलावा गाजियाबाद से डोली शर्मा, महाराजगंज से विधायक वीरेंद्र चौधरी सीतापुर से नकुल दुबे को उम्मीदवार बनाया है।

इसके अलावा बुलंदशहर से शिवराम वाल्मीकि को कांग्रेस ने चुनाव मैदान में उतारा है। अमेठी और रायबरेली पर अभी भी गांधी परिवार के उतारे जाने और चुनाव लड़ने पर असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

एक दिन पहले कांग्रेस की 7वीं लिस्ट में 5 कैंडिडेट्स का ऐलान किया था

कांग्रेस ने मंगलवार (26 मार्च) को 5 कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान किया था। यह पार्टी की 7वीं लिस्ट थी। इसमें छत्तीसगढ़ से 4 और तमिलनाडु से एक कैंडिडेट थे।

छत्तीसगढ़ की सरगुजा सीट से शशि सिंह, रायगढ़़ से मेनका देवी सिंह, बिलासपुर से देवेंद्र सिंह यादव, कांकेर से ब्रजेश ठाकुर और तमिलनाडु की मायलाआदुथुरई सीट से एडवोकेट आर. सुधा को मैदान में उतारा गया है।

एक दिन पहले भी किया था 5 कैंडिडेट्स का ऐलान

कांग्रेस ने सोमवार (25 मार्च) को 5 कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान किया था। इसमें राजस्थान से 4 और तमिलनाडु से एक कैंडिडेट है। कोटा से प्रहलाद गुंजल, अजमेर से रामचंद्र चौधरी, राजसमंद से सुदर्शन सिंह रावत, भीलवाड़ा से दामोदर गुर्जर को ​टिकट दिया गया है।

गुंजल राजस्थान पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के करीबी रहे हैं। वे 2 बार कोटा उत्तर से MLA रहे, लेकिन पिछला विधानसभा चुनाव हार गए थे। उनके भाजपा छोड़ कांग्रेस में आने से हाड़ौती क्षेत्र में कांग्रेस को फायदा होने की उम्मीद है।

कांग्रेस ने इसके अलावा सोमवार को जारी सूची में तमिलनाडु के तिरुनलवेली से सी रॉबर्ट ब्रूस को प्रत्याशी घोषित किया था।