सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: दिल्ली-NCR के बाद अहमदाबाद के 9 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इसके बाद सोमवार सुबह विद्यार्थियों और अभिभावकों में दहशत फैल गई। ई-मेल मिलने के बाद बॉम्ब डिस्पोजल स्क्वॉड और पुलिस अधिकारियों की टीमों ने स्कूलों की तलाशी ली।

हालांकि, जांच में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला है। बता दें, हाल ही में रूसी सर्वर से दिल्ली के 100 स्कूलों को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली थी।

ईमेल में लिखा- गुजरात में शरिया कानून स्थापित करना

स्कूलों को भेजा गया यह ईमेल तौहीद वॉरियर के नाम से प्रेषित है। ईमेल में लिखे शब्द ये हैं… इस्तिशादी (जिहादी) पूरे शहर में फैल गए हैं और हमला करने के लिए तैयार हैं। तौहीद के योद्धा उन सभी को मार डालेंगे जो हमारी खिलाफत करेंगे। हमारा लक्ष्य गुजरात में शरिया कानून स्थापित करना है। हमारे सामने सरेंडर कर दो या हमारी नफरत से मर जाओ। हम तुम्हारे जीवन को खून की नदियों में बदल देंगे।

सर्वर का पता लगाया जा रहा: डीसीपी

क्राइम ब्रांच के डीसीपी अजीत राजियान ने दिव्य भास्कर को बताया कि 9 स्कूलों को ई-मेल से धमकी मिली है। यह धमकी एक अफवाह मालूम होती है, जिससे घबराने की कोई जरूरत नहीं है। हम फिलहाल जांच कर रहे हैं। सभी ई-मेल एक ही आईडी से भेजे गए हैं। फिलहाल इसके सर्वर का पता लगाया जा रहा है।

इन स्कूलों को मिले बम विस्फोट के ई-मेल

  1. ओएनजीसी केंद्रीय विद्यालय
  2. एशिया इंग्लिश स्कूल
  3. अमृता विद्यालय
  4. केलोरेक्स स्कूल
  5. न्यू नोबल स्कूल
  6. डीपीएस
  7. आनंद निकेतन
  8. उदगम स्कूल

​​9. जेबर स्कूल

  1. आर्मी स्कूल
  2. नारायण गुरु स्कूल
  3. एचबीके स्कूल
  4. टर्फ स्कूल

रूसी सर्वर से भेजे गए थे धमकी के ई-मेल

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों में धमाकों के सभी मेल एक ही ई-मेल से भेजे गए थे। यह ई-मेल रूसी सर्वर से सुबह 5:36 बजे भेजे गए थे। हर मेल का कंटेंट एक ही जैसा था और इसे sawariim@mail.ru मेल आईडी से भेजा गया था।

ई-मेल आईडी की जांच के लिए सोशल मीडिया इंटेलिजेंस टीमों की मदद ली गई है। टीम ने उस डिवाइस के आईपी एड्रेस का पता लगाने के लिए रूसी कंपनी से संपर्क किया है।