सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: यूआईटी आर.जी.पी.वी के इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग और स्टूडेंट्सचैप्टर, इंस्टिट्यूशन ऑफ इंजीनियर्स (इंडिया) के संयुक्त तत्वावधान में कैरियर काउंसलिंग लेक्चर श्रृंखला का नौवांसत्रकैंपस से कैरियर आपके भविष्य को आकार देने में कॉलेज जीवन की भूमिका विषय पर विश्वविद्यालय के सभागार में आयोजित किया गया!कार्यक्रम मेंभारतीय रिजर्व बैंक मेंप्रबंधक के पद पर कार्यरत यूआईटीइलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग के पूर्व छात्र समीर गोयल जिन्होंनेयूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 में अखिल भारतीय रैंक 222 हासिलकी थी मुख्य वक्ता के रूप में उपास्थित थे! कार्यक्रम विभिन्न विभागों के 200 से अधिक छात्रों ने भाग लिया।

छात्रों को संबोधित करते हुए श्री समीरगोयल ने अपनी व्यक्तिगत यात्रा साझा करते हुए प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं की तैयारीमें कॉलेज जीवन की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने यह भी कहा कि दैनिक रूप से कोई अखबार या पुस्तकपढ़ें, सह-पाठयक्रम और अतिरिक्त पाठयक्रम गतिविधियों में सक्रिय भाग लें ताकि अपनी प्रोफ़ाइल को बेहतर बनायाजा सके, और सोशल मीडिया प्लेटफार्म का सीमित या बिल्कुल उपयोग न करें। उन्होंने यूपीएससी तैयारी के लिएविस्तृत रणनीतियाँ प्रदान कीं और एक प्रतिस्पर्धात्मक मानसिकता, अभिव्यक्तिता, और व्यक्तित्व विकास के महत्व कोरेखांकित किया। इसके अतिरिक्त, उन्होंने यूपीएससी परीक्षा के लिए वैकल्पिक विषयों के चयन पर मार्गदर्शन दियाऔर एसएससी, आरबीआई ग्रेड बी जैसी अन्य महत्वपूर्ण प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं पर चर्चा की।

कार्यक्रम के प्रारंभ में प्रो. विनय थापर, (विभागाध्यक्ष, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग) ने छात्रों कोसंबोधित करतेहुएजीवन मेंसफलता के लिएप्रबल इच्छाशक्ति, लगातार प्रयास, कठिन परिश्रम, और असफलताओं से सीखना जैसे महत्वपूर्ण मंत्रो को जीवन में आत्मसात करने का आग्रह किया ।
कार्यक्रम में छात्रों ने चर्चाओं और प्रश्नोत्तर सत्रों में सक्रिय रूप से भाग लिया। सत्र का आभार प्रदर्शन नारायण प्रसाद गुप्ता द्वारा किया गया।