सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: शैक्षणिक वर्ष 2024-25 के छात्रों के नए बैच का स्कूल ऑफ प्लानिंग एंड आर्किटेक्चर भोपाल में सात दिवसीय स्टूडेंट्स इंडक्शन प्रोग्राम (एसआईपी) की 16 अगस्त 24 से शुरुआत।

Seven-day student induction program begins at SPA Bhopal
उद्घाटन सत्र के दौरान छात्रों का स्वागत प्रभारी निदेशक और डीन (संकाय)प्रो नटराज क्रांति, डॉ. पीयूष हजेला, समन्वयक एसआईपी ने किया, जिन्होंने दिन-प्रतिदिन के कार्यक्रमों की विस्तृत कार्य सूची प्रस्तुत की, डॉ. संदीप संकट, विभागाध्यक्ष वास्तुकला और डॉ. शुली ने मित्रा विभागाध्यक्ष योजना विभाग ने विभिन्न विभागीय गतिविधियों जानकारी दी एवंडॉ. रचना खरे डीन (छात्र) और डॉ. आनंद वाडवेकर ने संस्था की सुविधाओं एवं नियमों के बारे में जानकारी दी।

Seven-day student induction program begins at SPA Bhopal
इस एसआईपी का उद्देश्य इन नव प्रवेशित छात्रों के लिए स्कूली शिक्षा से उच्च शिक्षा के माहौल में सुचारु रूप से संक्रमण के लिए एक वातावरण बनाना, उन्हें संस्थान के कामकाज के साथ बुनियादी मानवीय मूल्यों के बारे में जागरूक करना और अन्य गतिविधियों से अवगत कराना है।
इन सात दिनों के दौरान छात्रों को विभिन्न मॉड्यूल जैसे आकांक्षाएं, स्व-प्रबंधन, स्वास्थ्य, रिश्ते, समाज आदि से विभिन्न सत्रोंके माध्यम से अवगत कराया जाएगा, जिन्हें संस्थान के भीतर और बाहर के विशेषज्ञों की टीम द्वारा संबोधित किया जाएगा। इसके अलावा छात्रों का यह नया बैच योग, एरोबिक्स, खेल-कूद, वास्तविकता, रचनात्मक कार्यशालाएं जिसमे अभ्यास, पेंटिंग, साहित्यिक गतिविधियो के साथ शारीरिक गतिविधियों में भी शामिल होंगे। छात्रों को भोपाल के दौरे पर भी ले जाया जाएगा जिसमे वे मानव संग्रहालय, वास्तुकला और ऐतिहासिक महत्व की इमारतें और शहर के प्राकृतिक एवं महत्वपूर्ण स्थानो से परिचित करवाया जाएगा।