सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: राष्ट्रीय डिज़ाइन संस्थान, मध्य प्रदेश (NID MP) ने जय प्रकाश जिला अस्पताल के साथ मिलकर एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया।
यह पुनीत आयोजन भारत सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के सचिव और औद्योगिक और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग (DPIIT) के निर्देशों के तहत किया गया। 20 वर्षों के दान का जश्न: धन्यवाद, रक्त दाताओं जैसे प्रेरक अभियान नारे के साथ, इस शिविर में 34 प्रतिभागियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया, जिनमें छात्र, कर्मचारी और आउटसोर्स कर्मचारी शामिल थे।
कार्यक्रम के दौरान माहौल में सहानुभूति और मानवता की भावना स्पष्ट रूप से दिखाई दी जब सभी ने स्वेच्छा से रक्तदान कर इस जीवन रक्षक अभियान में अपना योगदान दिया। रक्तदान के साथ-साथ, दाताओं को नियमित रूप से रक्तदान के महत्व के बारे में जागरूक किया गया और बताया गया कि उनका यह छोटा सा योगदान कई जिंदगियों को बचाने में सहायक हो सकता है।
यह आयोजन न केवल रक्त संग्रहण में सफल रहा, बल्कि NID MP के सभी सदस्यों में एकजुटता और भावना को भी प्रोत्साहित किया। इस कार्यक्रम में, NIDMP की कार्यवाहक निदेशक नीतीका देवगन ने कहा – NID MP में हम न केवल रचनात्मक प्रतिभाओं को संवारने के लिए प्रतिबद्ध हैं, बल्कि समाज के कल्याण में भी अपना महत्वपूर्ण योगदान देने का प्रयास करते हैं। जय प्रकाश जिला अस्पताल के सहयोग से आयोजित रक्तदान शिविर इसी प्रतिबद्धता का प्रमाण है।