सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने IPL-2024 के 41वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 35 रन से हराया। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में बेंगलुरु ने टॉस जीतकर बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 206 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 171 रन ही बना सकी।

RCB से विराट कोहली (51 रन) और रजत पाटीदार (50 रन) ने फिफ्टी जमाई। कोहली ने खूबसूरत स्ट्रेट सिक्स लगाया। वहीं, पाटीदार ने मारकंडे के ओवर में लगातार 4 सिक्स जमाए। कर्ण शर्मा ने नीतीश रेड्डी को बोल्ड किया। मैच मोमेंट्स…

  1. पाटीदार ने बैक-टु-बैक 4 सिक्स लगाए

रजत पाटीदार ने 20 गेंदों पर दो चौकों और पांच छक्कों की मदद से 50 रन बनाए। इसी बीच उन्होंने 11वें ओवर में स्पिनर मयंक मारकंडे के खिलाफ लगातार चार छक्के जड़े।

ओवर का पहला सिक्स दूसरी बॉल पर पाटीदार ने लॉन्ग-ऑफ पर लगाया जो कि 86 मीटर का रहा। अगली गेंद पर दूसरा सिक्स पाटीदार ने फिर लॉन्ग ऑफ पर लगाया। चौथी बॉल पर मारकंडे ने गुगली फेंकी, जिसे पाटीदार ने डीप मिडविकेट की ओर बाउंड्री के बाहर पहुंचा दिया। वहीं, चौथा सिक्स डीप एक्स्ट्रा कवर पर लगा।

  1. मारकंडे ने विल जैक्स को बोल्ड किया

इंग्लिश बैटर विल जैक्स इस IPL सीजन में एक बार फिर प्रभावित करने में नाकाम रहे। मयंक मारकंडे ने उन्हें बोल्ड कर दिया। यह घटना RCB की पारी के सातवें ओवर के दौरान घटी, SRH के कप्तान पैट कमिंस ने मारकंडे को गेंदबाजी के लिए लाने का फैसला किया।

युवा लेग स्पिनर ने अपने ओवर की सकारात्मक शुरुआत की और अपनी पहली पांच गेंदों पर केवल चार रन दिए। छठी डिलीवरी पर, मारकंडे ने एक फ्लाइटेड डिलीवरी फेंकी, जिससे जैक्स को एक बड़ा शॉट खेलने का लालच मिला। बल्लेबाज जाल में फंस गए और गेंद स्टंप्स को लग गई।

  1. कर्ण शर्मा ने रेड्डी को बोल्ड किया

SRH के युवा बल्लेबाज नीतीश रेड्डी को कर्ण शर्मा ने बोल्ड कर दिया। रेड्डी शानदार फॉर्म में नजर आ रहे थे, कर्ण के ओवर से पहले वे एक सिक्स भी लगा चुके थे। 8वें ओवर में कर्ण आए, उन्होंने लेग ब्रेक गेंद फेंकी। रेड्डी रिवर्स स्वीप के लिए गए और बॉल को समझने में नाकाम रहे। बॉल सीधे ऑफ स्टंप पर जा लगी और रेड्डी बोल्ड हो गए।