सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल : यदि आप एक शानदार पैकेज वाली नौकरी पाना चाहते हैं तो आपको टेक्नीयकल स्किल्स , सॉफ्ट स्किल्स, कम्युनिकेशन स्किल्स, और इंडस्ट्री नॉलेज को बढ़ाने पर मेहनत करनी चाहिए। ये चार स्किल्सि आपको दुनिया की बेहतरीन कंपनियों में ड्रीम जॉब दिला सकते हैं। यह बात विगत दिवस राधारमण इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस में बी.टेक द्वितीय वर्ष के छात्रों के लिए आयोजित कैंपस प्लेसमेंट रेडीनेस प्रोग्राम के दौरान कॉलेज के हेड ट्रेनिंग व प्लेरसमेंट प्रोफेसर रॉबिन सैमुअल ने कही। इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को प्लेसमेंट के लिए तैयार करना था।
प्रो. रॉबिन ने कहा कि इंटरव्यूस के दौरान आपके सब्जेक्ट नॉलेज के साथ जिस बात पर सबसे अधिक ध्यान दिया जाता है वह है कि कैसे आप अपने आप को प्रेजेंट करते हैं, आप टीम वर्क करने में कितने योग्य हैं, कैसे आप किसी प्रॉब्लम को सॉल्व करते हैं, आपके टाइम मैनेजमेंट व लीडरशिप कि क्वाेलिटी मौजूद है कि नहीं आदि। इसके अलावा जिस एक बात पर और गौर किया जाता है वह है आपका इंडस्ट्रील से जुड़ा नॉलिज क्योंकि जिस कंपनी में आप इंटरव्यू देने जा रहे हैं उसके व उसके काम्पींटिटर्स के अलावा उस इंडस्ट्रीय में क्या चल रहा है यह जानना भी बहुत महत्वपूर्ण होता है। डॉ. जयपाल सिंह बिष्ट, डीन स्टूडेंट वेलफेयर, राधारमण ग्रुप ने साक्षात्कार के लिए तैयारी के माध्यम से अवसरों के द्वार खोलने की बात की। उन्होंने कहा कि मॉक सेशन्स और जनरल नॉलेज प्रश्नों के अभ्यास विद्यार्थियों को करते रहना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि आत्मविश्वास, व्यावसायिकता और निरंतर सीखने की प्रतिबद्धता प्लेसमेंट प्रक्रिया में विशेष रूप से खड़ा होने के लिए महत्वपूर्ण हैं।
राधारमण समूह के चेयरमैन, आर.आर. सक्सेना ने छात्रों को आवश्यक कौशल और ज्ञान प्रदान करके उनके करियर में उत्कृष्टता प्राप्त करने का अवसर देने के लिए आभार व्यक्त किया।