सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: मान. मुख्यमंत्री  के मुख्य आतिथ्य एवं मान. खेल मंत्री  की अध्यक्षता आयोजित कार्यक्रम में विवेक सागर (हॉकी) और एश्वर्य प्रताप सिंह (शूटिंग) सहित हजारों खिलाड़ी और स्कूली बच्चे यात्रा में होंगें शामिल
प्रधानमंत्री के आवहन पर ‘‘हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा दिनांक 12.08.2024 को राज्य स्तरीय भव्य तिरंगा यात्रा का आयोजन सुभाष नगर खेल मैदान भोपाल से मान. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा शुभारंभ किया जावेगा। कार्यक्रम की अध्यक्षत मान. खेल मंत्री विश्वास कैलाश सारंग करेंगें। इस भव्य तिरंगा यात्रा में लगभग 5000 खिलाड़ी और स्कूली बच्चों प्रतिभागिता करेंगें। यह तिरंगा यात्रा प्रातः 9:00 बजे से सुभाष चंद्र बोस मैदान से प्रारंभ होकर सुभाष नगर, अशोक बिहार, परिहार चौराहा से होते हुये नेहरू चौराहा (न्यू अशोका गार्डन) पर समाप्त होगी। कार्यक्रम में पुलिस बैंड, साइकिल ग्रुप और स्केटर्स भी शामिल होंगें।
ओलम्पियन विवेक सागर एवं एश्वर्य प्रताप सिंह होने विशिष्ट अतिथि
राज्य स्तरीय भव्य तिरंगा यात्रा में विशिष्ट अतिथि के रूप में ओलम्पियन विवेक सागर एवं एश्वर्य प्रताप सिंह प्रतिभागिता करेंगें। एश्वर्य और विवेक सागर 02 बार के ओलम्पियन है और प्रदेश के युवाओं के प्रेरणा स्रोत है।
स्वतंत्रता संग्राम सेनानियां और उनके परिवार होंगे सम्मानित
‘‘हर घर तिरंगा अभियान के राज्य स्तरीय कार्यक्रम में भोपाल के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और उनके परिवार जनों को तिरंगा यात्रा प्रारंभ करने से पूर्व सम्मानित किया जावेगा।
राष्ट्र भक्ति की भावना के साथ सभी की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए भव्य तिरंगा यात्रा निकाली जावेगी। प्रेदश भर में दिनांक 13 से 15 अगस्त 2024 तक होंगें ‘‘हर घर तिरंगा अभियान के कार्यक्रम – खेल मंत्री विश्वास कैलाश सारंग
‘‘हर घर तिरंगा अभियान को प्रदेश के कोने-कोने में ले जाने के लिए खेल मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने प्रदेश के सभी खेल अधिकारियों से चर्चा की थी। उन्होंने प्रदेश के सभी 313 ब्लॉकों में ‘‘हर घर तिरंगा अभियान को पहुंचाने के लिए निर्देश दिये थे। उन्होंने बताया भोपाल में भी खेल और युवा कल्याण विभाग, म.प्र. द्वारा 02 कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं।
राज्य स्तरीय कार्यक्रम की शुरूआत दिनांक 12 अगस्त 2024 को मुख्यमंत्री जी के मुख्य आतिथ्य में भव्य तिरंगा यात्रा का आयेाजन सुभाष नगर खेल मैदान पर किया जावेगा। दिनांक 15 अगस्त 2024 को बडी झील पर तिरंगा लहराकर देश प्रेम की भावना को जागृत किया जावेगा। उन्होंने युवाओं और आम जन को इस अभियान से जोड़ने का आवहन किया है।
आमंत्रण
‘‘हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत दिनांक 12 अगस्त 2024 को आयोजित राज्य स्तरीय भव्य तिरंगा यात्रा में आप सभी सादर आमंत्रित है।