सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ बिहार/मप्र(भोपाल/ग्वालियर): भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं वरिष्ठ पत्रकार प्रभात झा पंचतत्व में विलीन हो गए। उनका निधन दिल्ली में हो गया था। झा की अंतिम यात्रा में भाजपा के कद्दावर नेता एवं मध्यप्रदेश सरकार के नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री राकेश शुक्ला शामिल हुए।
मंत्री शुक्ला दिवंगत प्रभात झा के बिहार के सीतामढ़ी जिले के सुरसंड प्रखंड के पैतृक कोरियाही गांव पहुंचे। अंतिम संस्कार में शामिल होने से पहले मंत्री शुक्ला ने दिवंगत प्रभात झा की पत्नी रंजना झा, पुत्र तुमसुल झा, अयत्न झा ,भाई प्रदीप झा, प्रफुल्ल झा,गजेन्द्र झा समेत परिवार के अन्य लोगों से मिलकर सांत्वना दी। साथ ही उन्होंने परिवार के सदस्य के रूप में हर समय साथ रहने का भरोसा दिया।
दिवंगत प्रभात झा की कर्मभूमि मध्यप्रदेश खासतौर से ग्वालियर चंबल इलाके की नगरी ग्वालियर रही। संघ के प्रकाशन स्वदेश से उन्होंने पत्रकारिता जगत में अपनी दखल दी और भोपाल में प्रदेश के मीडिया संवाद प्रमुख के रूप में भारतीय जनता पार्टी में प्रारंभिक सेवाएं दी। इसके तदोपरांत भाजपा के मुख्यपत्र कमल संदेश के संपादक और पार्टी में राष्ट्रीय पदाधिकारी रहे।

Prabhat Jha merged in Panchatattva, Minister Rakesh Shukla reached Koreahi and consoled the family.