सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को अपनी दुकान पर भुट्टा खिलाने वाली बुजुर्ग महिला सुमनबाई पाटीदार ने मंगलवार को इंदौर कलेक्टोरेट में जनसुनवाई के दौरान अपनी शिकायत दर्ज कराई। सुमनबाई ने मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए वादे के पूरा न होने पर नाराजगी जताई और कहा, “मेरे घर की बिजली कट गई, मीटर निकाल ले गए, और अब अंधेरे में रहना पड़ रहा है।”

21 जुलाई को मुख्यमंत्री इंदौर प्रवास के दौरान रामचंद्र नगर में रुके थे, जहां उन्होंने सुमनबाई से भुट्टा खरीदा और उनकी समस्याओं को सुना। मुख्यमंत्री ने उस समय कलेक्टर को निर्देश दिया था कि महिला की बिजली और पानी की समस्याओं का समाधान किया जाए। लेकिन एक महीने बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।

सुमनबाई ने बताया कि उनके घर में बिजली का स्थायी कनेक्शन नहीं है और पानी के लिए नल भी नहीं है। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद बिजली कंपनी के अधिकारी आए, लेकिन समाधान के बजाय उन्होंने उसका बिजली कनेक्शन ही काट दिया, जिसे अवैध करार दिया गया।

महिला ने बताया कि उसके पति और बेटे की मौत हो चुकी है और वह छोटे बच्चों के साथ अंधेरे में रहने को मजबूर है। चार महीने से पेंशन भी नहीं मिल रही है, और वह भुट्टे का ठेला लगाकर गुजारा कर रही हैं। जनसुनवाई के दौरान सुमनबाई अपनी बात कहते हुए रो पड़ीं।

कलेक्टर आशीष सिंह ने महिला की शिकायत सुनने के बाद अधिकारियों से बातचीत की और जल्द ही उचित मदद का आश्वासन दिया।