सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: चित्रकूट में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने घोषणा की कि इस बार लाड़ली बहनों के खाते में 1250 रुपए की बजाय 1500 रुपए डाले जाएंगे, जिसमें 250 रुपए रक्षाबंधन का तोहफा होगा। मुख्यमंत्री ने इस राशि में वृद्धि की घोषणा प्रदेश स्तरीय आभार सह-उपहार कार्यक्रम के दौरान की। उन्होंने मंच से गाते हुए बहनों को राखी का उपहार भी दिया।

मुख्यमंत्री की इस घोषणा पर पूर्व सांसद और भाजपा के सीनियर लीडर रघुनंदन शर्मा ने ऐतराज जताया है। शर्मा ने शुक्रवार को भोपाल में मीडिया से चर्चा करते हुए कहा, “भाजपा सरकार महिलाओं के प्रति उदार है, और सीएम डॉ. मोहन यादव ने रक्षाबंधन के अवसर पर बहनों को विशेष राशि देने का निर्णय लिया है। लेकिन, मेरा सुझाव है कि इस राशि का लाभ केवल उन्हीं बहनों को मिले जो रक्षाबंधन मनाती हैं।”

रघुनंदन शर्मा ने स्पष्ट किया कि जिन बहनों ने रक्षाबंधन का त्योहार नहीं मनाया, उनके खाते में बढ़ी हुई राशि डालने का कोई औचित्य नहीं है। उन्होंने सुझाव दिया कि सरकार को इस विषय पर पुनर्विचार करना चाहिए और केवल उन बहनों को अतिरिक्त राशि देना चाहिए जो इस त्योहार को मानती हैं।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कार्यक्रम के दौरान कहा था, “10 तारीख को सभी बहनों के खाते में 1500 रुपए आएंगे, जिसमें 250 रुपए रक्षाबंधन के लिए हैं। साथ ही, उज्जवला गैस कलेक्शन के लिए भी 40 लाख बहनों के खाते में 450 रुपए डाले जाएंगे।”

यह विवाद इस घोषणा को लेकर जारी है कि सरकार द्वारा दी जा रही राशि का वितरण कैसे किया जाए, ताकि सभी पात्र बहनों को सही तरीके से लाभ मिल सके।