सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: कोलकाता पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी और उसकी हत्या ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। इस घटना के बाद देशभर में डॉक्टर्स ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए कहा कि कोलकाता पुलिस को रविवार तक जांच पूरी करने का निर्देश दिया गया है। अगर ऐसा नहीं हुआ, तो मामला सीबीआई को सौंप दिया जाएगा। उन्होंने कोलकाता पुलिस की तारीफ करते हुए कहा कि वे उत्कृष्ट कार्य कर रहे हैं, लेकिन अगर लोगों को संदेह है तो जांच सीबीआई को ट्रांसफर की जा सकती है।

कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने पीड़िता के परिवार से मुलाकात के बाद कहा कि जांच प्रक्रिया के तहत सभी संदिग्धों को बुलाया जा रहा है। डॉक्टर्स से भी गोपनीय रूप से संवाद करने की अपील की गई है ताकि मामले की तह तक पहुंचा जा सके।

इस घटना को लेकर दिल्ली समेत देशभर के कई अस्पतालों में डॉक्टर्स ने हड़ताल की है। रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) के अनुसार, इस हड़ताल के दौरान सभी ओपीडी, ऑपरेशन थिएटर और वार्ड ड्यूटी बंद रहेंगी, लेकिन आपातकालीन सेवाएं चालू रहेंगी ताकि रोगियों को किसी तरह की असुविधा न हो।

फेडरेशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (फोरडा) ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुए इस भयावह अपराध के खिलाफ एकजुटता दिखाते हुए कहा कि यह हड़ताल न्याय और सुरक्षा की मांग के लिए की गई है, जिसे बिना किसी देरी के स्वीकार किया जाना चाहिए।

गुरुवार रात को आरजी कर मेडिकल कॉलेज के सेमीनार हॉल में 32 वर्षीय महिला डॉक्टर का शव मिला था, जिसके बाद इस मामले ने तूल पकड़ा। देशभर के डॉक्टर्स इस मामले में त्वरित और सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।