सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: भारतीय जनता पार्टी के बूथ विजय अभियान के दूसरे दिन पार्टी के नेता, पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि विभिन्न बूथों पर पहुंचे तथा बूथ कार्यकर्ताओं की बैठकें लीं। केंद्रीय मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने डिंडौरी के बूथ पर कार्यकर्ताओं की बैठक कर लाभार्थी सम्मेलन को संबोधित किया।

पार्टी नेताओं ने बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से संवाद करते हुए हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाने के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के आह्वान को ध्यान में रखते हुए लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाने का आह्वान किया।
भारतीय जनता पार्टी के बूथ विजय अभियान के तहत गुरूवार को केंद्रीय मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने डिंडौरी जिले के शहपुरा विधानसभा के शहपुरा मंडल के बूथ क्रमांक 235 में बूथ समिति के पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने हमें हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाने का जो लक्ष्य दिया है उसके लिए कार्य करें।

लोकसभा चुनाव में पार्टी को ऐतिहासिक बहुमत से विजय दिलाने और श्री नरेंद्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए प्राणपण से जुट जाए। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता हर बूथ पर दो घंटे से अधिक समय दें। पहली बार मतदाता बने युवाओं को पार्टी की नीतियों की जानकारी देने के साथ लाभार्थियों से सपर्क कर भाजपा को वोट देने का आग्रह करें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीते दस वर्षों में किए गए विकास, गरीब कल्याण व जनकल्याणकारी कार्यों को जनता के सामने रखें और भारतीय जनता पार्टी को वोट देने का आह्वान करें।

उन्होंने कहा कि हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाने से भाजपा कार्यकर्ताओं का भावनात्मक रिश्ता है। हमारे नेता डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के लिए आंदोलन किया और उन्होंने अपना बलिदान दे दिया। इसलिए हर बूथ पर पार्टी के 370 वोट बढ़ाकर डॉ. मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि दें।

श्री कुलस्ते ने लाभार्थी सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन की सरकार जन-जन के लिए समर्पित है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जनता के उत्थान के लिए अनेक योजनाएं चला रहे हैं। आज हर क्षेत्र में विकास दिखाई दे रहा है, देश का मान विश्व में बढ़ा है। महिला सशक्तिकरण की दिशा में सरकार ने अनेक कदम उठाए हैं।

मुफ्त गैस कनेक्शन देकर महिलाओं को धुएं से मुक्ति दिलाई है। स्व-सहायता समूह के माध्यम से रोजगार के अवसर, विश्वकर्मा योजना के माध्यम से परंपरागत व्यवसाय करने वालों को स्थायी रोजगार, ड्रोन ट्रेनिंग देकर महिलाओं को आत्मनिर्भर व सशक्त बनाने का कार्य प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने किया है। इसलिए देश की जनता का प्रधानमंत्री के प्रति विश्वास बढ़ा है।

उन्होंने लाभार्थियों से आव्हान करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाने के लिए आपका आशीर्वाद चाहिए। आपके आर्शीवाद से लोकसभा चुनाव में भाजपा ऐतिहासिक जीत हासिल करेगी और देश में भाजपा गठबंधन 400 से अधिक सीट पर जीतकर नया इतिहास रचेगी।
इसी तरह पूरे प्रदेश भर में पार्टी कार्यकर्ता गुरूवार को बूथ विजय अभियान के तहत अपने अपने बूथों पर शामिल हुए। पार्टी के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ताओं ने बूथ की बैठक ली और लाभार्थियों के बीच पहुंचकर बूथ पर 370 वोट बढाने के लिए जुटने का आव्हान किया।