सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: जियो सिनेमा ने अपने ऐड-फ्री सब्सक्रिप्श प्लान में कटौती करते हुए इसे 29 रुपए प्रति महीना कर दिया है। यह फैसिलिटी एक बार में केवल एक डिवाइस के लिए है। वहीं, ‘फैमिली’ यानी 4 डिवाइसेस में एक साथ लॉगिन की सुविधा वाले प्लान के लिए यूजर्स को ₹89 प्रति महीना चुकाना होगा।

अभी तक 4 मेंबर वाले प्लान के लिए हर महीने ₹99 और एक साल के लिए ₹999 रुपए देने होते थे। नया प्लान आज यानी 25 अप्रैल से लागू है। कंपनी ने एक स्टेटमेंट जारी कर इस बात की जानकारी दी है। करीब एक साल पहले जियो सिनेमा ने प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च किया था।

जियो सिनेमा ने अपनी वेबसाइट पर आज यानी 25 अप्रैल से यह सुविधा शुरू की है।

4K क्वालिटी में ऐड-फ्री कंटेंट

जियो के प्रीमियम प्लान में 4K क्वालिटी में एड-फ्री के साथ ऑनलाइन और ऑफलाइन कंटेंट देखने की सुविधा मिलती है। जियो सिनेमा सक्सेशन, हैरी पॉटर और पोकेमॉन जैसे फेमस टीवी शो होस्ट करता है।

इसमें 5 भाषाओं में विदेशी फिल्में, टीवी सीरीज और शोज, बच्चों के लिए किड्स प्रोग्राम देखने की फैसिलिटी मिलती है। हालांकि, स्पोर्ट्स और लाइव इवेंट्स में ऐड-फ्री की सुविधा नहीं मिलती है।

फ्री में IPL दिखा रहा जियो

जियो सिनेमा पर 4K क्वालिटी में IPL की फ्री में लाइव स्ट्रीमिंग हो रही है। कंपनी IPL 2024 का ऑफिशियल लाइव-स्ट्रीमिंग पार्टनर है। इससे पहले तक IPL डिज्नी हॉटस्टार पर दिखाया जाता था। इसे देखने के लिए हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता था।

मोबाइल या लैपटॉप पर 2 तरीकों से देख सकते हैं IPL

आप फ्री में IPL मैच 2 तरीकों से देख हैं। पहला-आपको जियो सिनेमा ऐप डाउनलोड करना होगा। दूसरा-आप सीधे जियो सिनेमा की वेबसाइट पर जाकर मैच का आनंद ले सकते है। एयरटेल, जियो, VI और BSNL समेत दूसरी टेलीकॉम कंपनियों के यूजर्स भी सभी मैचों को फ्री में ऑनलाइन देख सकेंगे।