सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: संभागीय बैठकों के माध्यम से चुनाव तैयारियों की समीक्षा के साथ अब मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अपने अफसरों को फील्ड में भेजेंगे। ये अधिकारी फील्ड में जाकर मतदान व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे और कमियों में सुधार के लिए कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी को जानकारी देंगे। इसके साथ ही ये वोटिंग प्रतिशत में वृद्धि के लिए शुरू किए गए चलें बूथ की ओर अभियान में भी शामिल होंगे।

आगामी सात और 13 मई को मतदान केंद्रों में मतदाताओं की अधिकतम संख्या पहुंचाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर चलें बूथ की ओर अभियान एक मई से शुरू किया गया है। इसके अंतर्गत आयोजित कार्यक्रमों व गतिविधियों के पर्यवेक्षण एवं निरीक्षण के लिये मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अधिकारियों की ड्यूटी लगायी गयी है। ये अधिकारी 17 लोकसभा क्षेत्रों में आने वाले जिलों का दौरा करेंगे और वहां मतदाताओं से संवाद करने के साथ स्वीप एक्टिविटीज को लेकर की जाने वाली कार्यवाही की रिपोर्ट भी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन को देंगे।

इन अधिकारियों की लगी है ड्यूटी

जिन अधिकारियों की ड्यूटी जिलों में भ्रमण के लिए लगाई गई है, उसमें मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजन खुद भी शामिल हैं। एक मई को सीहोर जिले का दौरा उन्होंने किया था और आगे भी करेंगे। इसके अलावा राजेश कौल अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विदिशा, भोपाल व बैतूल, मनोज खत्री संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रायसेन, खंडवा व बुरहानपुर, विवेक श्रोत्रिय संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बड़वानी, अलीराजपुर व झाबुआ में विजिट करेंगे। साथ ही बसंत कुर्रे संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्योपुर, भिंड व दतिया, तरुण राठी संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी गुना, अशोकनगर व सागर, प्रमोद शुक्ला उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजगढ़, आगर-मालवा व शाजापुर का दौरा करेंगे। इनके अलावा निमिषा जायसवाल, उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मुरैना, धार व हरदा, सुरभि तिवारी उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी उज्जैन, शिवपुरी व खरगौन जाएंगे। वहीं संजय कुमार श्रीवास्तव उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ग्वालियर, इंदौर व देवास और राजेश यादव उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी नीमच, मंदसौर व रतलाम जिले में अभियान के अंतर्गत मतदान केंद्रों के कार्यक्रम में शामिल होंगे। ये सभी इस अभियान के अंतर्गत आयोजित किये जा रहे कार्यक्रमों व गतिविधियों का पर्यवेक्षण करेंगे। साथ ही संबंधित जिले के मतदान केन्द्रों का भ्रमण भी करेंगे।