सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: इंदौर खजराना इलाके में एसएफ (स्पेशल आर्म्ड फोर्स) के दो जवानों ने एक होटल में युवक-युवती को लूट लिया। यह घटना मंगलवार रात की है जब अभय मनोरी और जितेन्द्र कुशवाह नामक जवानों ने युवक-युवती का पीछा करते हुए होटल में प्रवेश किया और वसूली के नाम पर उन्हें डराया-धमकाया। इसके बाद जवानों ने उनके मोबाइल से लगभग ढाई हजार रुपए ट्रांसफर करवा लिए।

घटना का विवरण

खजराना पुलिस के अनुसार, यह घटना ओरो होटल में हुई। रात करीब 9 बजे दोनों जवान होटल में पहुंचे और युवक-युवती को पकड़कर उनसे रुपए की मांग करने लगे। जब युवक-युवती ने विरोध किया, तो जवानों ने उन्हें धमकाते हुए मोबाइल से पैसे ट्रांसफर करवा लिए। घटना के बाद युवक-युवती ने होटल मालिक के साथ मिलकर पुलिस को इसकी जानकारी दी।

सीसीटीवी फुटेज से पहचान

पुलिस ने होटल के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दोनों जवानों की पहचान कर ली और उन्हें हिरासत में ले लिया। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और मामला दर्ज कर लिया गया है। दोनों जवानों के खिलाफ जांच शुरू हो चुकी है।

निष्कर्ष

इस घटना ने सुरक्षा बलों की साख पर सवाल खड़े कर दिए हैं, जहां आम जनता को सुरक्षा देने वाले जवानों पर ही लूटपाट का आरोप लगा है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।