सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क – आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस/आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: इंदौर शहर के एक प्रमुख डायग्नोस्टिक सेंटर द्वारा LinkedIn पर की गई एक विवादित पोस्ट ने सोशल मीडिया पर बवाल खड़ा कर दिया है। पोस्ट में दावा किया गया था कि देश के डॉक्टर महंगी जांचों पर 40-60% कमीशन लेते हैं। इस पोस्ट के बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA), इंदौर ने सेंटर के डायरेक्टर अर्पित कोठारी को नोटिस जारी किया और सार्वजनिक रूप से माफी मांगने को कहा।

यह पोस्ट शनिवार को अपलोड की गई थी, जिसमें डायग्नोस्टिक सेंटर ने यह भी लिखा था कि वे कमीशन पर विश्वास नहीं रखते और अपने रेट कम रखकर मरीजों को सीधा फायदा पहुंचाते हैं। पोस्ट में कहा गया कि सेंटर डॉक्टरों के कहने पर सर्जरी या महंगे ट्रीटमेंट बताकर मुनाफा नहीं कमाता और न ही किसी प्रकार का दबाव मानता है।

IMA इंदौर के प्रेसिडेंट डॉ. नरेंद्र पाटीदार और डॉ. अक्षत पांडे ने अर्पित कोठारी को नोटिस जारी कर LinkedIn पर माफी मांगने की मांग की है। नोटिस में कहा गया है कि इस आपत्तिजनक पोस्ट से डॉक्टरों की ईमानदारी और मेहनत पर सवाल खड़े किए गए हैं, जिससे उनका एक बड़ा वर्ग परेशान है। उन्होंने कहा, “आपकी पोस्ट डॉक्टरी जैसे नोबल प्रोफेशन को बदनाम करने की कोशिश करती है। इसे लेकर LinkedIn पर माफी के साथ स्पष्टीकरण दें।”

इस विवाद के चलते सेंटर ने करीब 14 घंटे बाद रविवार को पोस्ट डिलीट कर दी। मामला अब भी चर्चा का विषय बना हुआ है, और सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं का सिलसिला जारी है।