सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: भोपाल मेमोरियल अस्पताल एवं अनुसंधान केंद्र (बीएमएचआरसी) में आयोजित हो रहे स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के तहत संस्थान परिसर में पौधारोपण अभियान शुरू किया गया। इसके तहत बीएमएचआरसी की प्रभारी निदेशक मनीषा श्रीवास्तव व अन्य अधिकारियों ने संस्थान परिसर में औषधिक महत्व के पौधों को रोपित किया।

BMHRC mein paudharopan abhiyaan: 1001 paudhe lagane ka lakshyइसके अलावा सभी स्वास्थ्य केंद्रों में पौधारोपण किया गया। 2 अक्टूबर तक चलने वाले स्वच्छता पखवाड़े के दौरान बीएमएचआरसी के सभी कर्मचारियों द्वारा कुल 1001 पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। पखवाड़े के दौरान पूरे संस्थान में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा।

डॉ मनीषा श्रीवास्तव ने बताया कि पखवाड़े के तहत पूरे अस्पताल परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है और कई अलग—अलग कदम उठाए जा रहे हैं। 19 सितंबर को बीएमएचआरसी के नर्सिंग कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा एक नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया जाएगा। बायोमेडिकल वेस्ट के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए 20 सितंबर को एक कार्यशाला आयोजित की जाएगी। हाउसकीपिंग स्टाफ के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया जाएगा। नर्सिंग व पैरामेडिकल कॉलेज द्वारा आसपास के स्कूलों में जाकर स्वच्छता की आवश्यकता के बारे में जानकारी दी जाएगी। 2 अक्टूबर को सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा |