सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: भोपाल स्टेशन पर वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक सौरभ कटारिया के निर्देशन में मंडल वाणिज्य प्रबंधक पंकज कुमार दुबे द्वारा भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 पर स्थित खानपान इकाई का औचक निरीक्षण किया गया।
निरीक्षण के दौरान एक कैटरिंग स्टॉल पर अनियमितताएँ पाई गईं जिसमे स्टाल पर जनता खाना उपलब्ध नहीं पाया गया, चाय के कप निर्धारित मात्रा से कम मात्रा में पाए गए, स्टैंडर्ड चाय निर्धारित दर से अधिक दर पर बेचीं जा रही थी, यात्रियों के लिए शिकायत एवं सुझाव दर्ज कराने हेतु 139 नंबर दर्शनीय और निर्धारित स्थान पर प्रदर्शित नहीं था, पेटीज और समोसा-कचोरी को खुली अवस्था में बेचते हुए पाया गया। इसलिए उपरोक्त अनियमितताओं के चलते संबंधित स्टाल पर रु 5000 का अर्थ दंड अधिरोपित किया गयाl साथ ही उपरोक्त कमियों को दूर करने के लिए लाइसेंसी के प्रतिनिधि कर्मचारियों को निर्देश दिए गए एवं समय समय पर खानपान स्टॉल जांच हेतु रेल कर्मचारियों को निर्देशित किया गया।
इस निरीक्षण के दौरान स्टेशन प्रबंधक आर.के. मिश्रा, उप स्टेशन प्रबंधक (वाणिज्य) जावेद अंसारी, मंडल वाणिज्य निरीक्षक भोपाल विनोद वर्मा और खानपान निरीक्षक हेमराज मीणा उपस्थित रहे।
यात्रियों से अपील है कि स्टेशन परिसर को साफ सुथरा एवं प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए रेल प्रशासन द्वारा किये जा रहे प्रयासों में सहयोग करें एवं कचरा निर्धारित स्थान पर रखी डस्टबिन में ही डालें। सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग न करें। रेल परिसर में यात्रियों को स्वच्छ एवं उच्च गुणवत्ता युक्त भोजन उपलब्ध कराने हेतु रेल प्रशासन सदैव तत्पर है।