सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: मध्य प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम ने विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर राजधानी भोपाल के डीबी मॉल में एक भव्य फ्लैश मोब का आयोजन किया। इस विशेष कार्यक्रम का उद्देश्य प्रदेश की पर्यटन संभावनाओं को प्रोत्साहित करना और लोगों को पर्यटन के महत्व से जागरूक कराना था। कार्यक्रम में स्थानीय नागरिकों के साथ-साथ पर्यटकों ने भी बड़ी संख्या में हिस्सा लिया, जिससे आयोजन और भी सफल हो गया।

आकर्षक नृत्य प्रदर्शन और कोरियोग्राफी: कार्यक्रम की शुरुआत मध्य प्रदेश पर्यटन के प्रचार गीतों पर विशेष कोरियोग्राफी के साथ हुई, जिसने दर्शकों का दिल जीत लिया। इसके साथ ही, हॉलीवुड और बॉलीवुड के प्रसिद्ध गीतों पर कलाकारों द्वारा किए गए नृत्य प्रदर्शन ने समां बांध दिया और उपस्थित जनसमूह मंत्रमुग्ध हो गया।

प्रश्नोत्तरी और सेल्फी स्टैंड: आयोजन में एक विशेष प्रश्नोत्तरी का आयोजन किया गया, जिसमें मध्य प्रदेश पर्यटन से जुड़े सवाल पूछे गए और प्रतिभागियों को आकर्षक उपहार वितरित किए गए। साथ ही, एक विशेष स्टैंड भी लगाया गया था, जहां लोगों ने सेल्फी ली और अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर @hotelsbymptourism को टैग करते हुए पोस्ट किया।

क्यूआर कोड डिस्प्ले: लोगों की सुविधा के लिए आयोजन स्थल पर एक क्यूआर कोड डिस्प्ले किया गया था, जिसे स्कैन करके लोग मध्य प्रदेश पर्यटन से संबंधित सभी जानकारी अपने मोबाइल पर आसानी से प्राप्त कर सकते थे। यह पहल लोगों के बीच पर्यटन के प्रति उत्साह बढ़ाने में सफल रही।

समापन और गुब्बारे उड़ाने का अनूठा पल: कार्यक्रम का समापन शांति और एकता के प्रतीक सफेद और नीले गुब्बारों को उड़ाकर किया गया। खास बात यह रही कि गुब्बारे एक साल के बच्चे ने उड़ाए, जिससे कार्यक्रम और भी यादगार बन गया।

अधिकारियों की उपस्थिति: इस भव्य आयोजन में मध्य प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे, जिनमें मुख्य महाप्रबंधक अमन मिश्रा, महाप्रबंधक बीडीएम एस ए नकवी, मुख्य अभियंता दिलीप श्रीवास्तव, पर्यटन अधिकारी संजय वर्मा और एग्जीक्यूटिव इंजीनियर संजय भटनागर शामिल थे। अधिकारियों ने प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें उपहार भी प्रदान किए।

लोगों की सराहना: इस कार्यक्रम को लोगों द्वारा खूब सराहा गया और इसे प्रदेश के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक उत्कृष्ट पहल के रूप में देखा गया। कार्यक्रम ने न सिर्फ पर्यटन के महत्व को रेखांकित किया, बल्कि लोगों को इसे प्रोत्साहित करने के लिए भी प्रेरित किया।