सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: हरियाणा की रेसलर विनेश फोगाट ने पहली बार पेरिस ओलिंपिक में मेडल से चूकने के बारे में खुलकर बात की। उन्होंने दावा किया कि मेडल को लेकर उनके पास कानूनी विकल्प था, लेकिन भारतीय डेलिगेशन ने इसकी जानकारी नहीं दी। यह जानकारी उन्हें उनके एक दोस्त ने दी थी। विनेश ने यह भी आरोप लगाया कि BJP ने उनके ओलिंपिक मेडल को व्यक्तिगत समझा और उनकी कोई मदद नहीं की।

विनेश फोगाट, जो हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुई हैं, को जुलाना विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। विनेश ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों से जुड़े आंदोलन में भी अहम भूमिका निभाई थी।

भारतीय दल की मदद न मिलने का आरोप

विनेश ने कहा, “भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने मुझे कानूनी विकल्प के बारे में नहीं बताया। जब हम विरोध में थे, तब मुझे एक दोस्त ने जानकारी दी। भारतीय दल बाद में आया और मैंने खुद ही केस किया।”

BJP पर लगाया आरोप

विनेश ने BJP पर आरोप लगाते हुए कहा, “BJP ने मेरे मेडल को मेरा व्यक्तिगत मेडल समझा, जबकि वह देश का मेडल था। अगर सरकार चाहती तो मैं वह मेडल जीत सकती थी, लेकिन मुझे कोई मदद नहीं मिली।”

चुनाव में उतरने का फैसला कांग्रेस का

चुनाव लड़ने के फैसले पर विनेश ने कहा कि यह कांग्रेस का निर्णय था। बजरंग पूनिया को ऑल इंडिया किसान कांग्रेस का वर्किंग चेयरमैन बनाए जाने पर उन्होंने कहा कि बजरंग के पास मुझसे अधिक जिम्मेदारियां हैं।

बृजभूषण को थप्पड़ मारने का वक्त आएगा

बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के मामले पर विनेश ने कहा कि उन्हें उस समय थप्पड़ मारने का साहस नहीं था, लेकिन अब समय आएगा जब वह ऐसा कर सकेंगी।