सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: तेलंगाना के कुमुराम भीम आसिफाबाद जिले के जैनूर में 45 साल की आदिवासी महिला से रेप और हत्या की कोशिश के बाद हिंसा भड़क उठी। घटना के बाद आदिवासी संगठनों ने प्रदर्शन किया, जो देखते ही देखते दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प में बदल गया। प्रदर्शनकारी करीब 2 हजार आदिवासियों ने आरोपी के समुदाय के धार्मिक स्थल पर पथराव और दुकानों में आगजनी की। जवाबी कार्रवाई में दूसरे समुदाय के लोगों ने भी पथराव किया।

स्थिति बिगड़ते देख प्रशासन ने जैनूर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दीं और कर्फ्यू लगा दिया। पुलिस ने इलाके में रैपिड एक्शन फोर्स तैनात की और शांति बहाल करने के लिए दोनों समुदायों के बुजुर्गों से बातचीत की। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजने की जानकारी देते हुए शांति बनाए रखने की अपील की है।

31 अगस्त को एक ऑटो ड्राइवर ने आदिवासी महिला से रेप और हत्या की कोशिश की थी, जिसके बाद महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। आरोपी के खिलाफ यौन उत्पीड़न, हत्या के प्रयास और SC/ST एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।