सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल : रानी दुल्लैया ग्रुप ऑफ़ इंस्टीयूट(आरडी मेमोरियल) के परिसर में 78 वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में एयरफोर्स से रिटायर्ड कमोडोर मृगेंद्र सिंह एवं संस्था प्रमुख हेमंत सिंह चौहान ने ध्वजारोहण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके पश्चात सभागार में होम्योपैथिक के प्राचार्य विजय प्रताप सिंह ने प्रतीकात्मक स्वागत भाषण के द्वारा अतिथियों को सम्मानित किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मृगेंद्र सिंह ने कारगिल युद्ध के बारे में छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए देशभक्ति के जज़्बे को बढ़ाया।

कार्यक्रम में संस्था प्रमुख हेमंत सिंह चौहान ने कहा अध्यापन, शोध एवं चिकित्सा कार्य में संलग्न चिकित्सक प्राध्यापक एवं संबंधित स्टाफ की मेहनत का ही परिणाम है कि आज इस महाविद्यालय के छात्र – छात्राओं का नाम मध्यप्रदेश के मेडिकल यूनिवर्सिटी के घोषित परिणामों की प्रवीण सूची में रहता है।

कार्यक्रम में आयुर्वेदिक, होम्योपैथी एवं नर्सिंग महाविद्यालय के छात्र छात्राओं ने देशभक्ति आधारित आकर्षक रंगारंग प्रस्तुतियां दी । जिसमें प्रमुख रुप से नृत्य- नाटिका, गीत, कविता पाठ सहित अन्य प्रस्तुतियां थी।

मुख्य रूप से कार्यक्रम में संस्था की सचिव सुधा चौहान, आयुर्वेदिक कॉलेज के प्राचार्य डॉ. रवि प्रकाश सिंह, नर्सिंग कॉलेज की उपप्राचार्य मल्लिका रॉय एवं समस्त शिक्षकगण एवं स्टाफ उपस्थित रहे। कार्यक्रम में आभार व्यक्त एनाटोमी विभाग के प्राध्यापक डॉ. दिनेश चौधरी ने किया। कार्यक्रम का सफल संचालन डॉ. दिलीप नागले और डॉ. विनी श्रीवास्तव ने किया।