सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: भोपाल मंडल में स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से “स्वच्छता ही सेवा” अभियान के तहत हबीबगंज रेलवे कॉलोनी, क्रिकेट ग्राउंड से साइकिल रैली का आयोजन किया गया। इस रैली का शुभारम्भ मंडल रेल प्रबंधक महोदय द्वारा हरी झंडी दिखाकर किया गया।
इसके साथ ही इटारसी के इलेक्ट्रिक लोको शेड में भी साइकिल रैली का आयोजन किया गया, जिसमें रेलवे कर्मचारियों ने सक्रिय भागीदारी दिखाई और स्वच्छता के महत्व पर बल दिया।
इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक, वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी, वरिष्ठ मंडल विद्युत अभियंता (टी.आर.ओ), वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त, मंडल कार्मिक अधिकारी, सहायक कार्मिक अधिकारी (कल्याण), सहायक कार्मिक अधिकारी (इंजी), रेलवे स्काउट गाइड दल के सदस्य एवं रेलवे कर्मचारी भी उपस्थित रहे।
इस अभियान का मुख्य उद्देश्य रेलवे परिसरों एवं आस-पास के क्षेत्रों में स्वच्छता बनाए रखने के प्रति जागरूकता फैलाना एवं पर्यावरण संरक्षण के प्रति जनभागीदारी को बढ़ावा देना है। रैली के दौरान रेलवे कर्मचारियों ने स्वच्छता का संदेश दिया और जनता को स्वच्छता अभियान में भाग लेने के लिए प्रेरित किया।