सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: स्वास्थ्य सेवा में उत्कृष्टता के प्रति निरंतर प्रतिबद्धता के प्रदर्शन में, एम्स के निदेशक, प्रो. अजय सिंह ने अस्पताल का गहन निरीक्षण किया। इस दौरे में कई प्रमुख क्षेत्रों को शामिल किया गया, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि रोगी देखभाल और चिकित्सा सेवाओं के उच्चतम मानकों को बनाए रखा जा रहा है। इस निरक्षण में चिकित्सा अधीक्षक डॉ शशांक पुरवार भी उनके साथ उपस्थित थे।

Committed to excellence in healthcare, AIIMS Director conducts thorough inspection of the hospital

निदेशक ने नेत्र रोग, त्वचा रोग (त्वचा), जनरल मेडिसिन, चेस्ट, न्यूरोलॉजी, हृदय रोग और न्यूरोसर्जरी सहित कई विभागों का निरीक्षण किया। इन विशेष विभागों के अलावा, निदेशक ने रोगी पंजीकरण और फार्मेसी जैसे महत्वपूर्ण रोगी सेवा क्षेत्रों की भी समीक्षा की। यह व्यापक समीक्षा सभी इकाइयों में परिचालन उत्कृष्टता बनाए रखने के लिए अस्पताल के सक्रिय दृष्टिकोण का हिस्सा थी।
दौरे के दौरान, निदेशक ने रोगियों से बातचीत की, व्यक्तिगत रूप से एम्स भोपाल द्वारा प्रदान की जाने वाली सुविधाओं और सेवाओं के बारे में उनके अनुभव और संतुष्टि के बारे में पूछताछ की। रोगियों ने उन्हें मिल रही देखभाल की गुणवत्ता के लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त की, और निदेशक ने सेवा वितरण को और बेहतर बनाने के लिए उनकी प्रतिक्रिया पर ध्यान दिया।

Committed to excellence in healthcare, AIIMS Director conducts thorough inspection of the hospital
निरीक्षण पर टिप्पणी करते हुए, निदेशक ने अस्पताल के बुनियादी ढांचे और परिचालन दक्षता की स्थिति पर संतोष व्यक्त किया। प्रो. अजय सिंह ने कहा, “एम्स हमारे समुदाय को चिकित्सा देखभाल के उच्चतम मानकों को प्रदान करने के लिए समर्पित है।” “हमारा निरंतर ध्यान रोगी देखभाल में निरंतर सुधार पर है, और निरीक्षण उस प्रयास का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।” निरीक्षण से प्राप्त जानकारी अस्पताल के चल रहे सुधारों को निर्देशित करने में सहायक होगी, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि एम्स सभी रोगियों को विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना जारी रखे।