सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: सागर इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (सिस्टेक) रातीबड़ के इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग के एवी हॉल में ISTE बैनर के तहत LED बनाने की दो दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई। जिसमें छात्रों ने डॉ. मनीष यादव सहायक प्रोफेसर और विनोद काप्से द्वारा प्रदान की गई मेंटरशिप और मार्गदर्शन का लाभ लिया। यह कार्यक्रम LED के तेजी से विकसित हो रहे क्षेत्र की व्यापक खोज के लिए उद्योग विशेषज्ञों, छात्रों और संकाय सदस्यों को एक साथ एक मंच पर लाया।

सिस्टेक की ग्रुप डायरेक्टर डॉ. ज्योति देशमुख ने प्रेरणादायक संबोधन के साथ कार्यशाला को दिशा प्रदान की। प्राचार्य डॉ. मनीष बिल्लौरे ने LED पर हाल की प्रौद्योगिकी के महत्व को जोर दिया और ऊर्जा के क्षेत्र में इसे एक मील का पत्थर बताया ।

कार्यशाला में प्रसिद्ध वक्ता टेक्निकल हेड लिंकेज टेक्नोलॉजी भोपाल के विजय लोखंडे शामिल रहे। जिन्होंने छात्रों के साथ LED बनाने की हाल की प्रौद्योगिकी की जटिलताओं में गहरी अनदेखी साझा की। उनकी विशेषज्ञता ने उपस्थित छात्रों को वास्तविक जीवन में डेटा विश्लेषण के व्यावहारिक उपयोग के मूल्यवान दृष्टिकोण प्रदान किया।

कार्यक्रम का समापन हार्दिक आभार और बधाई के साथ हुआ। इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग के प्रमुख डॉ. आशीष सिंघल ने प्रतिभागियों और विशेषज्ञों का धन्यवाद दिया।